सुरेंद्र जैन, धरसींवा– क्षेत्र की जीवनदायिनी खारुन नदी से उद्योगों को मुरेठी तट से पानी भरपूर मात्रा में दिया जा रहा है लेकिन उद्योगपति ग्रामीणों की समस्याओं को नजरअंदाज करते आ रहे थे. नाराज ग्रामीणों ने सर्वसम्मति से फैक्ट्रियों के पंप हाउस बंद कर दिए. इससे उद्योगों में खलबली मच गई.

इसके बाद सिलतरा क्षेत्र के उद्योगपतियों ने विधायक अनीता शर्मा से पानी सप्लाई शुरू कराने के लिए निवेदन किया. इसके बाद विधायक ने ग्रामवासी व उद्योगपतियों की बैठक कर स्थल निरीक्षण किया. बैठक में ग्रामवासियों की समस्याएं सुनने के बाद संयंत्र मालिकों को सभी समस्याओं को हल करने का निर्देश दिया.

विधायक ने साफ शब्दों में कहा कि मेरे क्षेत्र की जनता का जो निर्णय होगा वहीं मेरा निर्णय है. उद्योगपतियों ने भी सड़क, शौचालय निर्माण, पेयजल के लिए पाइप लाइन बिछाने व नाले की सफाई तालाब की सफाई एवं कुछ अन्य समस्याओं को हल करने का आश्वासन दिया. इसके लिए 15 दिन का समय मांगा गया. जिस पर ग्रामवासियों ने सहमति जताई.

ग्रामीणों की सहमति के बाद विधायक अनीता शर्मा ने संयंत्र मालिकों को 15 दिन का समय दिया. इसके साथ-साथ चेतावनी भी दी कि भविष्य में ऐसी कोई भी गलती ना करें जिससे कि यह नौबत दोबारा उत्पन्न हो.