प्रदीप गुप्ता, कवर्धा-  प्रदेश में शराबबंदी की मांग को लेकर प्रदर्शन अक्सर राजनीति पार्टियां या महिलाओं के द्वारा की जाती रही है. लेकिन इस बार धार्मिंक संस्था गायत्री परिवार आगे आई है. आज शाम 5 बजे गायत्री परिवार के द्वारा व्यसन मुक्त भारत अभियान के तहत शहर में शव यात्रा निकाली गई. यात्रा में युवा-युवती एवं संस्था के प्रमुख लोग शामिल हुए.

शहर के गायत्री मंदिर से नगर के मुख्य मार्ग होते हुए शवयात्रा में शराब, गुटखा एवं अन्य नशीले प्रदार्थ का मुखौटा लगाकर युवक यात्रा में पहुंचे थे. गायत्री मंदिर में शव यात्रा को विराम दिया गया. गायत्री परिवार के सदस्यों का कहना है कि देशभर में नशा करने वालों को जनसंख्या में बढ़ोतरी हो रही है.

गुटखा, गांजा, शराब जैसे नशे की चपेट में ज्यादातर युवा आ रहे हैं, इसलिए लोगों को नशे से दूर रहने के किए अनोखे ढंग से शहर में प्रदर्शन किया गया. गायत्री परिवार के द्वारा नशे करने वालों की हालत क्या होती है, इस दृश्य का चित्रण कर लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया गया.

 

नशा करने से युवाओं की जिंदगी बर्बाद हो रही है. यही नहीं उनके परिवार भी बिगड़ रहे हैं. तथा देश के भविष्य भी बिगड़ रहे. ऐसे में हमारा देश नशे के चपेट में पूरी झुलस गई है.