मुंबई. लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में सोमवार को मुंबई की हाई प्रोफाइल छह सीटों के साथ महाराष्ट्र के अन्य 11 सीटों में मतदान हो रहा है. देश की वित्तीय राजधानी और मायानगरी मुंबई में लोकतंत्र के महापर्व में बॉलीवुड के छोटे-बड़े सितारों के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों के महारथी आम मतदाताओं के साथ मतदान कर अपनी-अपनी महती भूमिका अदा कर रहे हैं.

सुपर स्टार आमिर खान ने अपनी पत्नी किरण राव के साथ बांद्रा स्थित सेंट एनी हाई स्कूल मतदान केंद्र में जाकर सुबह 10 बजे से पहले मतदान किया. आमिर खान ने मतदान करने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि यह हम सभी के लिए महत्वपूर्ण दिन है. यह जरूरी है कि हम और आम सब मिलकर इसका हिस्सा बने. और मैने और किरण ने अपनी भागीदारी निभाई है. लोग जब भी मतदान करने आए इस बात का ध्यान रखें कि देश में प्यार, प्रगति और उन्नति बरकरार रहे.

मतदान करने वालों में केवल आमिर खान और किरण राव ही नहीं बल्कि अन्य सितारों ने भी सुबह-सुबह मतदान किया, जिनमें प्रियंका चोपड़ा जोनास ने मतदान करने पहुंची थी.

संजय दत्त अपनी पत्नी मान्यता के साथ मतदान करने पहुंचे थे.

करीना कपूर मतदान करने अपने बेटे तैमूर के साथ पहुंची थी.

रेखा सादगी भरे अंदाज में मतदान करने पहुंची.

हाल ही में मणिकर्णिका फिल्म में रानी झांसी भूमिका अदा कर सुर्खियां बटोरने वाली कंगना राणावत ने भी मतदान किया.

अभिनेता अजय देवगन अपनी पत्नी कालोज और बेटे के साथ मतदान करने पहुंचे थे.

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए मुद्दा बने उद्योगपति अनिल अंबानी ने कफ परेड स्थित पोलिंग बूथ 215 में अपना मतदान किया.

मुंबई की छह लोकसभा सीट – उत्तरी मुंबई, उत्तर-पूर्व मुंबई, उत्तर-पश्चिम मुंबई, उत्तर-मध्य मुंबई, दक्षिण-मध्य मुंबई और दक्षिण मुंबई शामिल है. इनमें उत्तर मुंबई से उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ रही है. वहीं उत्तर-मध्य मुंबई मेंं सुनील दत्त की बेटी और संजय दत्त की बहन प्रिया दत्ता का मुकाबला भाजपा की पूनम महाजन से हो रहा है. दक्षिण मुंबई में कांग्रेस के मिलिंद देवरा का शिवसेना के अरविंद सावंत से मुकाबला हो रहा है. बीते चुनाव में भाजपा-शिवसेना ने तीन और कांग्रेस-एनसीपी ने तीन सीटों पर जीत हासिल की थी.