रायपुर। महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में आज नक्सलियों ने बड़ी घंटना को अंजाम देते हुए पुलिस वाहन को उड़ा दिया. इस घटना में 15 जवान शहीद हो गए. वहीं वाहन चालक में भी इस हमले में मारा गया. इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर देश और प्रदेश के नेताओं ने बेहद गहरा दुःख जताया है. भाजपा-कांग्रेस सहित अन्य दल के नेताओं ने ट्वीट कर शहीद परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नक्सल हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि इस घटना का मुँहतोड़ जवाब दिया जाएगा. मैं शहीद जवानों को नमन करता हूँ. बहादुर जवानों को सलाम करता हूँ. जवानों के बलिदान को व्यर्थ जाने नहीं देंगे.

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा कि यह नक्सलियों की बेहद कायराना करतुत है. यहां शहीद जवानों क बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी है. राहुल गाँधी ने कहा कि गढ़चिरोली, महाराष्ट्र में सुरक्षा जवानों के ऊपर हुए हमले की खबर से, मुझे बहुत दुख पहुंचा है। पीड़ित परिवारों के प्रति, मैं गहरी शोक और संवेदना व्यक्त करता हूँ.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी ट्वीट किया है. गढ़चिरौली में हुआ नक्सल हमला दुखद और निंदनीय है. घटना में शहीद हुए जवानों को विनम्र श्रद्धांजलि। महाराष्ट्र की यह घटना बताती है कि नक्सल हमलों को राजनीतिक चश्मे से देखने की जगह चुनौती की तरह ही देखना होगा.

वहीं छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने भी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि यह नक्सलियों की कायराना हरकत है. मैं ईश्वर से घायल जवानों को शीघ्र स्वास्थ लाभ एवं शोकाकुल परिजनों को धैर्य प्रदान करने की प्रार्थना करता हूँ.