रायपुर- पुलवामा हमले के मास्टर माइंड अजहर मसूद को वैश्विक आतंकी घोषित कर दिया है. इस पर भाजपा ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सक्षम नेतृत्व की वह जीत है जो भारतीय कूटनीतिक सफलता के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों से अंकित होगी.

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने भारत की शानदार कूटनीतिक सफलता को विश्व में भारत के बढ़ते प्रभाव का प्रमाण बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत का स्वाभिमान बढ़ाते हुए जिस तरह विश्व मंच पर अपना प्रभाव स्थापित किया है उससे भारत के विरोधियों को भी झुकने के लिए मजबूर होना पड़ा. डॉ. रमन सिंह ने कहा कि आखिरकार प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों से चीन को भी अपना रवैया बदलना पड़ा. अजहर मसूद का सुरक्षा कवच बनने वाले चीन को अपने कदम पीछे खीचना पड़ा, यह विश्व में भारत के बढ़े प्रभाव का प्रतीक है.

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी डॉ अनिल जैन ने कहा कि अजहर मसूद को संरक्षण देने वाला चीन हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चक्रव्यूह में ऐसा उलझा की अंततः उसे अपना वीटो वापस लेते हुए मसूद को वैश्विक आतंकी घोषित किए जाने की वैश्विक रजामंदी में शामिल होना पड़ा. संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा अजहर मसूद को वैश्विक आतंकी घोषित किया जाना भारत के मजबूत नेतृत्व के सार्थक प्रयासों का परिणाम है.

भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री एवं राज्यसभा सांसद सरोज पांडे ने कहा कि आज भारत का मस्तक गर्व से और ऊंचा हो गया है. उन्होंने कहा कि आतंकवाद के हिमायतियों को करारा झटका लगा है। आज टुकड़े-टुकड़े गैंग के हमदर्दों को दर्द जरूर पहुंचा होगा. यह भारत की वह जीत है जिसकी प्रतीक्षा हर भारतीय कर रहा था देशवासियों की आशा के अनुरूप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में भारत में आतंकवाद के खिलाफ आज बहुत बड़ी जंग जीती है.

भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने कहा कि भारत की जनता की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देशवासियों का फिर से दिल जीत लिया. हर भारतीय को अपने मजबूत नेतृत्व पर गर्व है. नेताम ने कहा कि अजहर मसूद को वैश्विक आतंकी घोषित किए जाने के बाद अब भारत के दुश्मन यह समझ गए हैं कि भारत के मजबूत नेतृत्व के रहते यहां नापाक हरकतों को अंजाम देना उनके लिए आत्मघाती कदम होगा.

छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों की वजह से विश्व बिरादरी के सामने चीन को घुटने टेकने पड़े. प्रधानमंत्री मोदी ने जिस तरह से विश्व मंच पर आतंकवाद के खतरे से सारी दुनिया को सचेत किया यह उसी का नतीजा है कि चीन को अपनी आतंक प्रोत्साहन नीति से बाहर निकलना पड़ा.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ भारत ने आज जो सफलता हासिल की है वह आतंकवाद से निजात की दिशा में मील का पत्थर साबित होगी. उसेंडी ने कहा कि भारत सहित दुनिया के तमाम देश आतंकवाद का दंश झेल रहे हैं अभी श्रीलंका में आतंकी हमले में सैकड़ों लोगों की जान गई. आतंकवाद वैश्विक समस्या बन चुका है और इसके खिलाफ हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सारी दुनिया को एकजुट करने में अहम और ऐतिहासिक भूमिका निभाई है.