रायपुर. रिपब्लिक टीवी का हिंदी वर्ज़न आर भारत के खिलाफ कांग्रेस के नेता रमेश वर्ल्यानी मुकदमा ठोंकने जा रहे हैं. वर्ल्यानी ने कहा है कि आर-भारत चैनल ने बुधवार को उनके खिलाफ दिन भर अनर्गल एवं झूठे समाचार प्रसारित करके कांग्रेस पार्टी और मेरी राजनैतिक छवि को धूमिल करने का प्रयास किया. वर्ल्यानी का कहना है कि इससे उनके राजनैतिक प्रतिष्ठा को गहरा आधात पहुॅंचा है. वे आर भारत के खिलाफ झूठे प्रसारण के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही करने जा रहा हूॅं.
गौरतलब है कि आर. भारत अपने एजेंडे को लेकर शुरु से विवादों में रहा है. वर्ल्यानी ने आगे बताया कि उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन में पहली बार यह देखा है कि इस चैनल के प्रतिनिधि ने उनका कैमरा इंटरव्यू लेने के साथ-साथ, गुप्त कैमरे से स्टिंग ऑपरेशन कर रहा है. वर्ल्यानी का कहना है कि स्टिंग ऑपरेशन में टीवी में दिख रहा है कि वे कह रहे हैं कि जिस प्रकार चंबल के डाकुओं ने हिंसा का रास्ता त्याग कर सर्वोदयी नेता जयप्रकाश नारायण के समक्ष आत्मसमर्पण किया और मुख्य धारा में लौटे, ठीक वैसा ही रास्ता अपनाकर नक्सलियों को बंदूक और हिंसा छोड़कर मुख्य धारा में लौटना होगा. 
लेकिन इस बात पर आर-भारत का एंकर चिल्ला-चिल्ला कर असत्य कथन कर आरोपित कर रहा है कि कांग्रेस पार्टी नक्सल समर्थक है. उन्होंने कहा कि  प्रेस की आजादी के इस भयावह अवमूल्यन से वे विचलित और परेशान हैं. 
इस मामले में उन्होंने बीजेपी को भी लपेटे में लिया है. उनका कहना है कि लोकसभा चुनाव के विभिन्न चरणों में लगातार पिछड़ रही भारतीय जनता पार्टी अपनी हार से भयग्रस्त होकर कुछ प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया के माध्यम से कांग्रेस की छवि धूमिल करने के लिए अनर्गल एवं झूठे समाचार गढ़कर प्रकाशित और प्रचारित करने में लगी हुई है.