स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल क्रिकेट की ऐसी लीग है, जहां कोई भी क्रिकेटर शानदार प्रदर्शन करके सुर्खियों में आ सकता है, क्योंकि ये दुनियाभर में क्रिकेट की सबसे बड़ी और फेमस लीग है।

आईपीएल सीजन-12 का रोमांच इन दिनों अपने चरम पर है। और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम का प्रदर्शन इस सीजन में भी शानदार है। चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम प्वाइंट टेबल में टॉप पर है।

तो उसका सबसे बड़ा कारण टीम गेम, टीम के युवा खिलाड़ी बेहतर खेल तो दिखा ही रहे हैं साथ ही सीनियर खिलाड़ी भी कमाल कर रहे हैं, और उससे भी बड़ी बात अपने पुराने टच में नजर आ रहे हैं।

एम एस धोनी का इन दिनों प्रचंड फॉर्म सुर्खियों में है तो 40 साल के हो चुके साउथ अफ्रीकी फिरकी गेंदबाद इमरान ताहिर भी सुर्खियों में हैं।

इमरान ताहिर कई कारणों से इस आईपीएल में सुर्खियों में हैं , पहला कारण वो 40 साल की उम्र में भी चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से मैच विनिंग प्रदर्शन कर रहे हैं, और अपने कप्तान धोनी के मनपसंद गेंदबाज हैं, हर मैच में विकेट निकाल रहे हैं। दूसरा ताहिर का विकेट लेने के बाद जो जश्न मनाने का अंदाज है वो भी काफी सुर्खियां बटोर रहा है, और उसकी चर्चा भी हर जगह हो रही है,  मैच खत्म होने के बाद हो, या फिर सफलता हासिल करने के लिए क्रिकेटर्स के जश्न मनाने की चर्चा हो, उसमें ताहिर का नाम जरूर आता है, क्योंकि इमरान ताहिर का विकेट हासिल करने के बाद जश्न मनाने का तरीका बिल्कुल ही अलग है।

और अब उनके इसी जश्न मनाने के तरीके को लेकर एम एस धोनी ने एक बड़ा खुलासा किया है कि आखिर वो क्यों ताहिर के विकेट लेने के तुरंत बाद ही उसे बधाई देने के लिए दौड़ नहीं लगाते।

एम एस धोनी ने एक मैच के खत्म होने के बाद बताया कि इमरान ताहिर को विकेट लेने के बाद जश्न मनाते देख बड़ी ही खुशी होती है।

धोनी ने आगे कहा कि मैं और वाटसन ने तो ये तय कर रखा है कि जब ताहिर विकेट लेंगे तो उनकी ओर हम उन्हें बधाई देने के लिए नहीं भागेंगे क्योंकि ताहिर विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए दूसरे साइड काफी दूर दौड़ लगा देते हैं। ऐसे में हमने तय किया है कि जब वो दौड़ लगाकर वापस आ जाएंगे उसके बाद ही हम उन्हें बधाई देते हैं।

गौरतलब है कि इमरान ताहिर शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, और उनकी गेंदबाजी टीम के लिए मैच विनिंग साबित हो रही है। इमरान ताहिर ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में 13 मैच में 21 विकेट हासिल किए हैं, और इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की फेहरिस्त में दूसरे नंबर पर हैं , पहले नंबर पर कैगिसो रबादा हैं।