सुशील सलाम, कांकेर– जिले के अतिसंवेदनशील क्षेत्र कोयलीबेड़ा में जिला प्रशासन द्वारा निःशुल्क रक्तदान शिविर आयोजित की गई. शिविर में वाहन चालक, पुलिस एवं बीएसएफ के जवानों, शिक्षकों और चिकित्सकों ने रक्तदान कर जिले में कीर्तिमान स्थापित किया. कलेक्टर केएल चैहान के निर्देशन में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. जेएल उईके के मार्गदर्शन में जिले के नक्सल प्रभावित अतिसंवेदनशील क्षेत्र कोयलीबेड़ा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में निःशुल्क रक्तदान शिविर आयोजित की गई. इसमें 50 युवाओं ने रक्तदान कर अपनी अहम भूमिका निभाई है.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. जेएल उईके ने बताया कि जिले में आयोजित सभी रक्तदान शिविर में यह अब तक का सबसे ज्यादा रक्तदान वाला शिविर है, इसके पहले आयोजित शिविर में एक ही दिन में इतने अधिक लोगों ने रक्तदान नहीं किया है. कोयलीबेड़ा में काॅमन सर्विस सेंटर चलाने वाले नियत श्रीवास ने रक्तदान करने के बाद खुशी का इजहार करते हुए कहा कि यह उनके लिए गौरव का क्षण है, उन्होंने पहली बार रक्तदान किया है.

रक्तदान शिविर में ग्राहक सेवा केन्द्र चलाने वाले रिंकू सहारे, शिक्षक दिनेश्वर बघेल, पत्रकार जयंत कुमार रंगारी, वाहन चालक पैलेन्द्र केसरी ने भी रक्तदान कर गौरवान्वित महसूस किया. रिंकू सहारे ने बताया कि उनके द्वारा पहली बार रक्तदान किया है. शिक्षक दिनेश्वर बघेल ने दसवीं बार रक्तदान करने की जानकारी दी, वहीं जयंत कुमार रंगारी ने छठवीं बार रक्तदान करने की जानकारी देते हुए कहा कि रक्तदान से कोई नुकसान नहीं होता, यह नेकी का काम है. शिविर में चिकित्सक डाॅ. दीपक साहू एवं बीएसएफ के कमाण्डेंट असेम इनाव तथा एसएमओ डाॅ. अनुज पाॅल द्वारा भी रक्तदान किया गया, इसके अलावा बीएसएफ के 9 जवानों, स्वास्थ्य विभाग के 8 पुरूष स्वास्थ्य कर्ताओं द्वारा भी निःशुल्क रक्तदान किया गया.

रक्तदान शिविर में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. जेएल उईके, बीएमओ डाॅ. एनआर नवरत्न, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोयलीबेड़ा के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डाॅ. दीपक साहू और सहायक चिकित्सा अधिकारी डाॅ. राकेश बनपाल, तहसीलदार शेखर मिश्रा भी मौजूद थे.