स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल में आज का पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला गया, जहां दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने शानदार अंदाज में 5 विकेट से जीत दर्ज करते हुए अपने लीग मुकाबलों का अंत किया।

दिल्ली कैपिटल्स की शानदार जीत

दिल्ली में खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, आज के मुकाबला में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी अजिंक्या रहाणे कर रहे थे, पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम एक बड़ा टारगेट सेट नहीं कर सकी, राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 115 रन बनाए, राजस्थान की ओर से रियान पराग ने जरूर 49 गेंद में 50 रन की पारी खेली, अपनी इस पारी में पराग ने 4 चौका और 2 सिक्सर भी लगाया, लेकिन इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज 15 से ज्यादा का स्कोर नहीं कर सका।

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की, अमित मिश्रा और ईशांत शर्मा ने जहां 3-3 विकेट निकाले तो वहीं दो विकेट ट्रेंट बोल्ट ने झटके।

116 रन के टारगेट को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 16.1 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया, दिल्ली कैपिटल्स की ओर से रिषभ पंत ने तूफानी पारी खेली, और 38 गेंद में 52 रन बनाते हुए टीम को मैच जितवा दिया, दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 16.1 ओवर में 121 रन ठोक दिए।

राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों में 3 विकेट सोढ़ी को मिले तो 2 विकेट श्रेयस गोपाल ने अपने नाम किया।

प्वाइंट टेबल में पोजिशन

इस जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के लीग मुकाबले खत्म हो गए, दिल्ली कैपिटल्स की टीम जहां पहले ही प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी थी, और अब अपना आखिरी लीग मुकाबला भी इस टीम ने शानदार अंदाज में जीत लिया,  दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 14 मैच में 9 मैच जीते, और 5 मैच में हार का सामना करना पड़ा, अभी ये टीम प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर है।

वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम का आईपीएल के मौजूदा सीजन में ये आखिरी मुकाबला था जिसमें टीम को हार का सामना करना पड़ा, राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 14 मैच में 5 मैच में ही जीत दर्ज कर सकी, जबकि 8 मैच में हार का सामना करना पड़ा, और एक मैच में कोई रिजल्ट नहीं निकल सका।