हेमन्त शर्मा ,रायपुर. FANI तूफान का कहर ओडिशा में देखा गया, जहां पर तीर्थ यात्रा पर आए गुजरात के कई यात्री तूफान में वहां फंस गए थे, आज वहीं से तूफान में फंसे लोगों को रायपुर लाया गया है.

 

जानकारी के मुताबिक धार्मिक यात्रा पर बुजुर्गों का दल ओडिशा के लिए निकला था गुजरात के जामनगर से आए तीर्थयात्रियों के 125 लोगों को जिला प्रशासन ने इंडोर स्टेडियम में रुकवाया है. जहां पर उहें सारी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है.जिला प्रशासन ने ठहरने, खाने पीने और मेडिकल की सुविधा उपलब्ध कराई है. आज ट्रेन से सभी यात्रियों को जामनगर के लिए रावाना किया जाएगा. बता दें कि 125 लोगों का एक और दल शाम तक रायपुर पहुंचेगा. उनको जिला प्रशासन सारी व्यस्थाएं मुहैया कराएगा ताकि साथ उहें उनके घऱ वापस भेजने की भी पूरी व्यवस्था करेगा. सभी पर्यटको ने रायपुर जिला प्रशासन और कलेक्टर का आभार जताया है.

पर्यटको का कहना है कि …
रायपुर के जिला प्रशासन ने हमारी काफी मदद की.कलेक्टर सर ने हमारा हाल चाल भी पूछा.कुछ लोग स्पेशल ट्रेन से रायपुर और कुछ लोग बड़ी संख्या में बस से बहुत ज्यादा किराया देकर आये है.उन्हें बस से यहां रायपुर आने में 2000 रुपये देने पड़ गए.जबकि पहले किराया 600 बोला गया.बस वालो ने उन्हें खूब लुटा.परिस्थितियों का फायदा उठाया गया.ओड़िसा में तूफान की स्थिति काफी भयावह थी.वहां पर खुली लूट चल रही थी.थोड़ी परेशानी जरूर हुई है. लेकिन रायपुर के प्रशासन ने काफी हेल्प की है जिसके लिए उनका धन्यवाद.यहां रहने के लिए भी अच्छी व्यवस्था की गई है..पूरी से हम 6 किलोमीटर ही दूर थे लेकिन प्रशासन ने हमे अंदर आने नही दिया क्योंकि तूफान की वजह से परिस्थितिया काफी बिगड़ गयी थी..हम वहां फसे थे लेकिन प्रशासन ने कोई व्यवस्था नही की.उधर के प्रशासन ने कोई मदद नही की.उन लोग जानते थे कि यहां सब फसे हुए है इसलिए लूट मचाई..हम लोगो की जाने की व्यवस्था बस हो जाये बाकी यहां के कलेक्टर ने अच्छा रिस्पॉन्स दिया है.वो सुबह हमसे मिलने भी आये थे.