रोहित कश्यप, मुंगेली। एलआईसी के बीमा एजेंट द्वारा महिला से 4 लाख रुपए ठगी करने का मामला सामने आया है. महिला की शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर आरोपी बीमा एजेंट को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. मामला मुंगेली जिले के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है.

जानकारी के मुताबिक प्रार्थिया मोहनी सिंह कवर्धा की रहने वाली है. उसने थाने में एक रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसके पति के मौत से पहले उसने भारतीय जीवन बीमा निगम से एजेंट दिनेश ठाकुर से बीमा करवाया था पति के आकस्मिक मृत्यु के बाद जीवन दुर्घटना राशि 8 लाख रुपए स्वीकृत हुआ था. जिसे सेंट्रल बैंक में जमा कराया गया था. आरोपी बीमा एजेंट दिनेश सिंह द्वारा बीमा पॉलिसी व चेक बुक में प्रार्थिया का हस्ताक्षर लेकर बैंक से 4 लाख की राशि प्रार्थिया को दिया और बाकी 4 लाख के लिए बीमा से राशि नहीं आने की बात करके 4 सालों से घुमाता रहा.

जब प्रार्थिया ने बैंक में जाकर पूछने पर पता चला कि बैंक से राशि पहले की निकाल लिया गया है. उसके बाद महिला द्वारा आरोपी से बाकी राशि के लिए मांगने पर जान से मारने की धमकी दी और रकम नहीं देने की बात कहने लगा. प्रार्थिया की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी बीमा एजेंट दिनेश सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया है. जहाँ से उसे जेल दाखिल कर दिया गया है. वही सिटी कोतवाली प्रभारी लक्ष्मण पटेल ने इस तरह के बीमा एजेंटों से सावधान रहने की अपील आमजनों से की है.