रायपुर- कहने को तो गुरू रूद्र कुमार भूपेश सरकार के कैबिनेट मंत्री हैं, लेकिन सरकार बनने के पांच महीने बाद भी वह एक अदद बंगले के लिए तरस रहे हैं. आबंटन तो हुआ, लेकिन बंगला उनके हाथ अब तक नहीं लगा है. उन्हें अपने पुश्तैनी मकान से ही काम चलाना पड़ रहा है. दरअसल उन्हें पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का बंगला दिया गया था, जो अब तक खाली नहीं हो पाया है. गुरू रूद्र कुमार अब कह रहे हैं कि कहीं ऐसा न हो जाए कि सतनामी समाज इस मुद्दे पर आंदोलन कर दे कि गुरू निवास पर पूर्व मंत्री ने कब्जा कर लिया है.

लल्लूराम डाट काम से हुई बातचीत में मंत्री गुरू रूद्र कुमार ने कहा कि- बंगला मेरे नाम पर अलाट हो गया है, लेकिन पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने इसे अब तक नहीं छोड़ा है. उन्हें बंगला छोड़ देना चाहिए. उन्होंने कहा कि पूर्व मंत्री आए दिन अपनी समस्या बताते हैं, उन्हें यह समझना चाहिए कि अब उनकी सरकार चली गई है और एक छत्तीसगढ़ियां को बंगला एलाट हुआ है. गुरू रूद्र कुमार ने कहा कि तकलीफ हर किसी के साथ हो सकती है. इसका मतलब यह नहीं कि पावर पद में रहने के नाते जो सुविधाएं पूर्व में मिली हो, उसे प्रापर्टी बनाकर कब्जा कर रख लिया जाए. हार स्वीकार करनी चाहिए और वक्त को समझते हुए बंगला लौटा देना चाहिए.

इधर बता दें कि मंत्रियों को बंगला एलाटमेंट के दौरान ही पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने संपदा विभाग में आवेदन लगाया था कि वह सात बार के विधायक और चार बार के मंत्री हैं, लिहाजा इस आधार पर उन्हें उस बंगले को रि एलाटमेंट कर दिया जाए.

देखे वीडियो-

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=W-YIrPC_tZk[/embedyt]