जांजगीर-चांपा। छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले के युवकों को थल सेना में भर्ती के लिए सुनहरा अवसर है. बिलासपुर जिले के बहतराई स्टेडियम में एक जून से दस जून तक भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है. भर्ती रैली में भाग लेने के लिए युवा अपना आनलाईन पंजीयन  16 मई तक करा सकते हैं. थल सेना भर्ती रैली में सैनिक सामान्य ड्यूटी, सैनिक लिपिक, सैनिक तकनीकी, सैनिक नर्सिंग और सैनिक ट्रेडमेन के पदों पर भर्ती की जाएगी. कलेक्टर नीरज कुमार बनसोड़ ने जिले के शिक्षित बेरोजगार युवाओं को अधिक से अधिक संख्या में थल सेना भर्ती रैली में शामिल होने का आग्रह किया है.

जिला रोजगार अधिकारी चारूचित्रा साय ने बताया कि कलेक्टर बनसोड़ के निर्देश पर थल सेना भर्ती रैली में शामिल होने वाले युवाओं के लिए भर्ती रैली के पूर्व विशेष प्रशिक्षण का आयोजन किया जा रहा है. विशेष प्रशिक्षण 10 मई से शुरू होगा और यह प्रशिक्षण 30 मई तक चलेगा. प्रशिक्षण भूतपूर्व सैनिकों के सहयोग से इंदिरा उद्यान अकलतरा, हाईस्कूल मैदान जांजगीर (पुलिस ग्राउण्ड), नवागढ़, सक्ती एवं बम्हनीडीह में दिया जाएगा.  प्रशिक्षण में युवाओं को शारीरिक परीक्षण के अतिरिक्त सेना भर्ती के संबंध में अन्य जानकारी भी दी जाएगी.

जिले के सभी ऐसी युवा अभ्यर्थी जो सेना में अपना कैरियर बनाने के इच्छुक है, वे शारीरिक परीक्षण में शामिल होकर इसका लाभ ले सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए जिला रोजगार कार्यालय जांजगीर-चांपा अथवा मोबाइल नंबर – 7999631966 पर संपर्क कर सकते हैं.