रवि गोयल. जांजगीर. जांजगीर-चांपा जिले के सक्ती क्षेत्र में कोयला तस्करी पर हुई छापामार कार्रवाई में अब तक पुलिस के हाथ खाली है. पुलिस गिरफ्त से फरार हुआ मुख्य आरोपी सुनील शुक्ला अब तक पुलिस की पकड़ से बाहर है. हालांकि, पुलिस ने कोयला तस्करी में प्रयुक्त जेसीबी ओर हाइवा जब्त कर लिया है.

दरअसल, शनिवार को सक्ती क्षेत्र के ग्राम मसनियकला में पुलिस ने छापामार कार्रवाई करते हुए दो जगहों से करीब 100 टन कोयला के साथ मुख्य आरोपी सुनील शुक्ला को हिरासत में लेकर जेसीबी ओर हाइवा को जब्त किया था. लेकिन सुनील शुक्ला पुलिस को चकमा देकर थाने से फरार हो गया. वहीं मौके से थाने के लिए रवाना की गई जेसीबी भी रास्ते से गायब हो गई. रविवार को देर शाम तक पुलिस ने जैसे-तैसे रास्ते से गायब जेसीबी को बरामद किया, लेकिन मामले का मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है.

कई सफेदपोशों की संलिप्तता

सक्ती के ग्राम मसनियकला में वर्षो से कोयला का अवैध कारोबार चल रहा था, जिसमें सक्ती नगर के कई बड़े नेता और उद्योपतियों की संलिप्त होने की बात निकलकर सामने आ रही है, वहीं पुलिस अगर मामले में सभी पहलुओं से जांच करती है तो कई बड़े नामचीन लोगों के चेहरे मामले में निकलकर सामने आएंगे. फिलहाल, मामले में पुलिस ने तीन लोगों को आरोपी बनाया है, जांच के बाद आरोपियो की संख्या बढ़ सकती है.

लल्लूराम.काम की खबर से हड़कंप

शनिवार को कोयला तस्करों पर हुई छापामार कार्रवाई की खबर लल्लूराम.काम ने प्राथमिकता से उठाई थी, वहीं इस कार्रवाई में पुलिस विभाग की लापरवाही को भी निष्पक्ष रूप से सामने लाया था, जिसके बाद पुलिस विभाग के आला अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए लापरवाही बरतने वाले पुलिस विभाग के प्रधान आरक्षक को निलंबित कर दिया है. वहीं बताया जा रहा है कि मामले में संलिप्त सक्ती नगर के एक नेताजी भी फरार हो गए हैं.