रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के राजीव गांधी पर दिए बयान को मूर्खतापूर्ण बताते हुए कहा कि राजीव गांधी ने सिस्टम की बात कही थी. दिल्ली से जो रकम निकलती है, वह राज्यों में जाती है, फिर स्थानीय निकायों में . इस सिस्टम में पैसा खर्च हो जाता है, इसके बाद 15 पैसा लोगों के पास पहुंचता है. उन्होंने केवल भ्रष्टाचार की बात नहीं कही थी. यही वजह है कि राजीव गांधी ने यह व्यवस्था की है कि पंचायत का पैसा सीधे दिल्ली से पहुंचे.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए मध्य प्रदेश रवाना हो गए हैं. सीएम बघेल कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह के गृह नगर राजगढ़ और व्यावसायिक केंद्र इंदौर के अलावा अन्य शहरों में प्रचार करेंगे. प्रचार के लिए रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री बघेल ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि रमन सिंह बिना पानी के मछली जैसे छटपटा रहे हैं. वहीं उन्होंने भोपाल से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा को लेकर कहा कि भाजपा के पास कोई चेहरा नहीं था इसलिए दिग्विजय सिंह के खिलाफ प्रज्ञा को उतारा. प्रज्ञा झगड़ालू और अपराधी प्रवृत्ति की है, यह बात भोपाल के लोग भी जान चुके हैं.

इस अवसर पर बघेल ने नक्सलियों को मार गिराने पर पुलिस को दी बधाई. वहीं भाजपा नेता शिवरतन शर्मा द्वारा की गई टिप्पणी पर उन्होंने कहा कि उनके शब्द उनकी मानसिकता को दर्शाते हैं. इस दौरान उन्होंने स्पष्ट किया कि सवर्ण आरक्षण के लिए कमेटी का गठन किया है, रिपोर्ट मिरने के बाद उसे लागू करेंगे.