सत्यपाल सिंह,रायपुर। राजधानी के अधिवक्ता संघ के चुनाव की तारीख तय होने के बाद चुनावी प्रक्रिया औऱ तैयारी तेज कर दी गई है. अध्यक्ष पद के लिए पांच प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल किया है. इसके अलावा अधिवक्ता संघ चुनाव के 10 पदों के लिए 32 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है. कुल 64 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र खरीदा था. अधिवक्ता संघ के निर्वाचन अधिकारी भी चुन लिए गए है.

संघ के पूर्व अध्यक्ष सुरेंद्र महापात्र मैदान से हटते हुए इस बार नए लोगों को चुनाव मैदान में उतार रहे है. कारण यह है कि नई विचार व युवा चेहरा सामने आएगा, तब विचार भी एक कदम आगे बढ़ने की बात कही है. इसके साथ ही उम्मीदवार अपने पक्ष में माहौल बनाने में जुट गए हैं.

17 को मतदान, 18 मई को नतीजे

इस बार अधिवक्ता संघ के लिए 1860 वकील मतदान करेंगे. जिला कोर्ट में 3052 वकील हैं, जिनमें से मासिक शुल्क पटाने के आधार पर मतदाता वकीलों के नामों का प्रकाशन किया गया है. नामांकन जमा करने की अंतिम तिथि 9 मई को रखा गया है. दावा आपत्ति के लिए 10 मई व नाम वापसी को लेकर 13 मई निर्धारित किया गया है. 17 मई को सुबह 5 बजे से 11 बजे तक वोट डाल सकते है. परिणाम 18 मई को घोषित कर दिया जाएगा.

अधिवक्ता कल्याण कोष सबसे बड़ा मुद्दा

अधिवक्ता संघ में कल्याण कोष को लेकर चुनावी गर्मी देखने को खूब मिल रहा है. इस कोष के बारे में बताया जाता है कि जब कोई अधिवक्ता बीमारी से ग्रसित हो जाता है तब उसके इलाज के लिए कोष से पैसे दिए जाते है. इस तरह कोष का उपयोग किया जाता है. साथ ही अगर किसी की मृत्यु हो जाता है तब उसकी सहायता एक लाख रुपए दिया जाता है.