संदीप ठाकुर लोरमी। छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा के नतीजे जारी हो चुके हैं. आज 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे एक साथ जारी किए गए हैं. जिसमें पूरे प्रदेश में 12वीं बोर्ड में पहला स्थान योगेंद्र वर्मा ने हासिल किया हैं.मुंगेली के लोरमी के रहने वाले योगेन्द्र ने 97.40% प्रतिशत के साथ पहला स्थान प्राप्त किया है. योगेन्द्र वर्मा 12वीं में गणित विषय से महाराणा प्रताप स्कूल लोरमी में पढ़ाई कर रहा था.

आपको बता दें मुंगेली जिले में एक बार फिर 12वीं के बोर्ड एग्जाम के परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद तीन 3 छात्रों ने टॉप किया है। जिसके बाद जिले के कलेक्टर सर्वेश्वर भूरे सहित डॉक्टर रश्मि भूरे और एसपी सीडी टंडन  उन्हें उनके घर बधाई देने पहुंचे हैं , जहाँ भारी संख्या में उनके साथी मित्र सहित स्कूल के शिक्षक बधाई देने पहुंच रहे हैं, आपको बता दें कि यह पूरे प्रदेश के लिए गौरव का विषय है कि एक छोटे से जिले में रहने वाला छात्र योगेंद्र वर्मा प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है, जिन्होंने जिले की गौरव को बढ़ाया है, वहीं लोरमी पहुँचे मुंगेली जिले के कलेक्टर का कहना है कि  योगेंद्र वर्मा को आईएसएस बनने तक के सफर में उन्हें अपनी ओर से मदद करने का आश्वासन देते हुए उनके उज्जवल भविष्य के लिए उनके परिवार वालों को भी बधाई दी। साथ ही कलेक्टर द्वारा उन्हें उनके उज्जवल भविष्य के लिए टिप्स भी दिया गया।

आपको बता दें कि छात्र योगेंद्र वर्मा 10वीं में भी पूरे प्रदेश में पांचवे स्थान पर थे,अब उन्होंने छत्तीसगढ़ में 12वीं में भी टॉप किया है और उनके पिता बंशीलाल वर्मा जो मोहबंधा में शासकीय शिक्षक हैं .योगेन्द्र का

सपना है कि आईएएस ऑफिसर बनकर लोगों की सेवा करूं. वहीं उनके घर में बधाई देने वालों का तांता लगा है.

वहीं लोरमी के ही देवेंद्र साहू ने भी 97.20% अंकों के साथ प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त किया है. देवेंद्र साहू ने सरस्वती शिशु मंदिर हायर सेकेंडरी स्कूल से कला विषय को लेकर पढ़ाई की है.

इसके अलावा कवर्धा जिले के दो छात्रों ने में 10वीं 12 वीं में टॉप टेन में जगह बनाई है 12 वीं में  लोचन पाटले  94.20 करपात्री ने टॉप टेन में जगह बनाई है जो हाई स्कूल का छात्र है, तो वहीं 10वीं में टंकेश्वर निर्मलकर ने 97 प्रतिशत हासिल किए हैं. जो सरस्वती शिशु मंदिर पांडातराई की स्टूडेंट हैं.

देखिए वीडियो…

https://youtu.be/o1xRnrr-BLg