पुरषोत्तम पात्र गरियाबंद। अतरिक्त जिला दंडाधिकारी गरियाबंद ने अमानक खाद्य सामग्री बिक्री करने वाले 9 कारोबारी समेत एक महिला समूह पर कूल 1 लाख 77 हजार का जुर्माना ठोका है.

खाद्य सुरक्षा अधिकारी तरूण बिरला ने बताया कि जिले के विभिन्न ब्लाकों में समय-समय और कारर्वाई कर विभिन्न संस्थानों से खुले में रखे खाद्य सामग्री  एवं पेकिंग सामग्री की जप्ती की गई थी,जप्ती पेकिंग में कुछ नामी ब्रांड की सामग्री भी थी,जिसकी सेम्पलिंग जांच के लिये विभाग ने राज्य खाद्य परिकक्ष प्रयोगशाला कालीबाड़ी भेजा था.रिपोर्ट में जिन सामग्रियों को अमानक या पैकेजिंग में त्रुटि पाए गए थे, उन पर जुर्माने की कार्यवाही अतरिक्त जिला दंडाधिकारी केके बेहार ने की है.

विभागीय जानकारी के मुताबिक नूरानी किराना गरियाबंद को 10 हजार, जावेद किराना मैनपुर को 20 हजार, मीठी डेली नीड्स को 20 हजार, दूध विक्रेता नन्दू साहू, गरियाबंद आमदी निवासी को 5 हजार,माहेश्वरी किराना झाखरपारा को हजार एवं सुरेश मशाला उत्पादक को 15 हजार,ज्योति किराना बोरिद को 10 हजार,गुजराती मिठाई गरियाबंद को 10 हजार जुर्माना ठोका गया है.

बीकानेर भुजिया छूरा को 10 हजार,आशिस किराना गरियाबंद को 10 हजार,पटेल किराना अमलिपडर को 10 हजार का जुर्माना पटाने के आदेश जारी किया गया है. इससे पहले चंदू मिक्चर छूरा को 30 हजार,श्याम किराना को 20 हजार एवं नवागढ़ की एक महिला समूह को 5 हजार जुर्माना लगाया गया था.