बिलासपुर– बिलासपुर सिटी कोतवाली पुलिस को विराट अपहरण कांड के मुख्य आरोपी राज किशोर को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है. आरोपी बिहार के मीरगंज में छिपा था. पुलिस ने छापामार कार्रवाई कर दर दबोचा. मौके पर वारदात में उपयोग मोबाईल फोन व सिम कार्ड जब्त किया गया.

पुलिस ने बताया कि राज किशोर पूर्व में थाना रतनपुर क्षेत्र में एक युवक की अपहरण कर फिरौती मांगने के प्रकरण में जेल भी गया था. न्यायालय द्वारा उक्त प्रकरण में उसे सजा भी हो गई जो वर्तमान में जमानत पर है, वह अपने अन्य साथियों के साथ विराट का अपहरण कर अपने मकान में बंद कर बाहर से ताला लगाकर अपने डस्टर कार में चोरी किये हुए मोबाईल सिम तथा अपराध करने के उद्देश्य से पूर्व से सेकेण्ड हैण्ड खरीदे हुए मोबाइल फोन सेट को लेकर फिरौती की मांग की.

घटना के दूसरे दिन 21 अप्रैल 2019 को अपनी डस्टर कार में सवार होकर अम्बिकापुर , बलरामपुर होते हुए औरंगाबाद बिहार चले गया था. लगातार छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश तथा बिहार के अलग-अलग स्थानों से प्रार्थी को फोन कर फिरौती की मांग कर रहा था. जो 26 अप्रैल 2019 को अपने अन्य साथियों के पकड़े जाने तथा बालक के मिल जाने की खबर सुनकर अपने पास रखे मोबाईल फोन को बंद कर फरार हो गया था.

पुलिस को साईबर सेल से जानकारी प्राप्त हुई कि फरार आरोपी राज किशोर मीरगंज बिहार में छिपा हुआ है. तत्काल पुलिस अधीक्षक बिलासपुर द्वारा टीम तैयार कर मीरगंज बिहार रवाना किया गया, जहां संभावित स्थान पर छापा मार कर आरोपी राजकिशोर सिंह को पकड़ा गया. पूछताछ में उसने जुर्म कबूल लिया. उसके कब्जे से मोबाईल फोन सिम कार्ड जब्त किया गया है. आरोपी को पुलिस   रिमांड में लेकर पूछताछ एवं अग्रिम कार्यवाही किया जाना है.

बता दें कि 20 अप्रैल की देर शाम विराट को बिहार के एक गैंग ने उसका अपहरण कर घर के बाहर सफेद रंग की गाड़ी में ले गया था. जिसके बाद उसका कोई सुराग नहीं मिल रहा था. फिर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मामले को संज्ञान में लेते हुए डीजीपी डीएम अवस्थी को निर्देश दिए थे कि किसी भी कीमत पर विराट सकुशल वापस लौटना चाहिए. तब पुलिस मुस्तैदी दिखाते हुए उसे आज सुबह ढूंढ निकाली और सकुशल घर वापस ले आए.

इसे भी पढ़े-बड़ा खुलासाः अपहरणकर्ताओं ने विराट के परिजनों से की थी 6 करोड़ की मांग, बिहार गैंग के तीन आरोपी गिरफ्तार