भोपाल. शहर के अवधपुरी थाना इलाके के शिव संगम नगर में आवारा कुत्तों के झुंड ने 6 साल के मासूम को नोंच-नोंच कर मार डाला। जब कुत्ते बच्चे पर हमला कर रहे थे, उस वक्त उसकी मां सावित्री ने इन कुत्तों से अपने बेटे को छुड़ाने की कोशिश भी की लेकिन कुत्तों ने उस पर भी हमला कर दिया, जिससे वह उसे बचाने में असमर्थ रही।

अवधपुरी पुलिस थाना प्रभारी मांगीलाल भाटी ने बताया कि शिव संगम नगर में रहने वाले छह वर्षीय बालक संजू को घर के बाहर खेलने के दौरान छह आवारा कुत्तों का झुंड वहां से कुछ दूर घसीट कर ले गया और उसे नोंच-नोंच कर मार डाला।

उन्होंने मृतक बालक के परिजन के हवाले से बताया कि कल शाम को जब संजू के पिता घर लौटे तो उन्हें संजू घर में नहीं दिखा। उनकी पत्नी सावित्री ने बताया कि 15-20 मिनट पहले ही खेलने निकला है। मां ने घर से निकलकर देखा तो उसे संजू तो नहीं दिखाई दिया लेकिन घर से कुछ दूर नाले किनारे कुछ आवारा कुत्तों का झुंड नजर आया। उनकी गुर्राहट के बीच संजू की चीख सुनाई दी।

सावित्री ने कुत्तों को भगाने की कोशिश की तो वो उस पर भी लपकने लगे। वह ‘कोई मेरे बच्चे को बचाओ चिल्लाते हुए घर की ओर दौड़ी। इस पर उसके पति और अन्य लोगों ने पत्थर मारकर कुत्तों को भगाया। कुत्तों ने मासूम बालक को जगह-जगह से नोंच दिया था और खून से लथपथ मासूम बालक दर्द से करार रहा था। उन्होंने बताया कि परिजन घायल बालक को अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है और शव का पोस्टमॉर्टम होने के बाद परिजन को सौंप दिया है। उन्होंने कहा कि हमने इलाके में कुत्तों के आतंक के बारे में भोपाल नगर निगम के अधिकारियों को सूचना दे दी है और उन्होंने इलाके से आवारा कुत्तों को हटाने के लिए युद्ध स्तर पर अभियान शुरू कर दिया है।