स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल सीजन-12 का नया चैंपियन मिल गया है, मुंबई इंडियंस की टीम ने कमाल कर दिखाया है। और चौथी बार आईपीएल का खिताब भी जीत लिया।

आईपीएल सीजन-12  हर बार की तरह इस बार भी खास रहा, ये सीजन जहां मुंबई इंडिंयस के चैंपियन बनने,  चेन्नई सुपरकिंग्स के फाइनल मैच में एक रन से हारने के लिए याद किया जाएगा, तो वहीं ये सीजन आंन्द्रे रसेल के शानदार फॉर्म के लिए भी जाना जाएगा, भले ही कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेलने वाला ये कैरेबियाई खिलाड़ी अपनी टीम को प्ले ऑफ तक नहीं पहुंचा सका, लेकिन अपनी बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग के दम पर केकेआर को मौजूदा सीजन में कई मैच जितवाए। अपने इसी शानदार ताबड़तोड़  फॉर्म की बदौलत ही  रसेल ने  आईपीएल के सीजन-12 में सबसे ज्यादा सिक्सर लगाए हैं।

आंन्द्रे रसेल ने 14 मैच में 52 सिक्सर लगाए हैं, जो आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा हैं, रसेल ने इस मामले में क्रिस गेल को भी पछाड़ दिया, जिनके नाम सिक्सर के कई रिकॉर्ड हैं जो लंबे लंबे सिक्सर लगाने के लिए ही जाने जाते हैं लेकिन इस बार अगर सिक्सर लगाने वाले बल्लेबाजों की बात हुई है तो उसमें आंन्द्रे रसेल ही सबसे आगे रहे हैं।

रसेल के बाद आईपीएल सीजन-12 में क्रिस गेल ने सिक्सर लगाए हैं, इस मामले में गेल दूसरे नंबर पर हैं, गेल 13 मैच में 34 सिक्सर ही लगा सके हैं।