अरविंद, बालौदाबाजार। रेत के अवैध उत्खनन की लगातार मिल रही शिकायत के बाद जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. बालौदाबाजार जिले के पलारी विकासखंड के दतरेंगी में देर रात एसडीएम लविना पांडे ने अपनी टीम के साथ छापेमार कार्रवाई करते हुए अवैध रेत उत्खनन में लगे चैन माउंटेन 16 हाइवा और 3 बाइक जब्त किया है. यह सब कार्रवाई फिल्मी स्टाइल में की गई है.

एसडीएम ने कलेक्टर के निर्देश पर एक टीम तैयार की और रात करीब 1 बजे चल रहे अवैध रेत उत्खनन के खिलाफ छापेमार कार्रवाई करने पहुंच गए. इस कार्रवाई की सूचना टीम के कर्मचारियों और अधिकारियों को भी नहीं थी. टीम के सभी सदस्य के मोबाइल फोन कंट्रोल रूम में ही जमा करा दिया गया. जिससे इसकी जानकारी रेत माफियाओं तक न पहुंचे और हुआ भी कुछ ऐसा ही. इस तरह एक बड़ी छापेमार कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

अवैध रेत उत्खनन के खिलाफ कार्रवाई के दौरान रेत माफिया रात भर इधर-उधर भागते रहे, वो खदान में रखे अपना बाइक भी नहीं ले जा सके. यह कार्रवाई सुबह तक चली. इस कार्यवाही में एसडीएम और उनका पूरा अमला सहित पुलिस के जवान रात भर जब्ती की कार्रवाई में शामिल रहे और मौके से जब्त 16 हाइवा और बाइकों को पलारी थाने में खड़ा किया गया है.