स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल खत्म हो चुका है, और अब क्रिकेटर्स से लेकर क्रिकेट के जानकारों तक यहां तक की फैंस की भी नजर अब वर्ल्ड कप पर लगी हुई है, चर्चाओं का बाजार गर्म हो चुका है, अगर कहीं चार क्रिकेट प्रेमी बात कर रहे हैं तो वहां वर्ल्ड कप को लेकर ही चर्चा हो रही होती है।

वर्ल्ड कप से पहले खिलाड़ियों के बीच भी चर्चा जारी है तो वहीं क्रिकेट के जानकार वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के हर खिलाड़ी को लेकर भी चर्चा कर रहे हैं, इतना ही नहीं वर्ल्ड कप से पहले खुद क्रिकेटर्स भी अलग-अलग बयान दे रहे हैं।

वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी टीम के अहम खिलाड़ी रोहित शर्मा और एम एस धोनी को लेकर बड़ी बात कही है।

विराट कोहली ने धोनी को टीम इंडिया के लिए बहुत ही खास करार देते हुए कहा है कि माही निश्वार्थ भाव से खेलते हैं, और ये बात उन्हें खास बनाती है। कोहली ने आगे कहा कि माही क्रिकेट के सबसे चालाक खिलाड़ियों में से एक हैं, वो अनुभव का खजाना हैं और उनके टीम में रहने से मुझे फ्री होकर खेलने को मिलता है। टीम इंडिया में मेरा क्रिकेट करियर उन्हीं की लीडरशिप में शुरू हुआ, देखा जाए तो बहुत कम लोग ही हैं जिन्होंने उन्हें इतने करीब से देखा है, धोनी की खास बात ये भी है कि वो खुद से ऊपर हमेशा टीम को रखते हैं, और ये बात उन्हें खास बनाती है। धोनी के एक्सपीरियंस से हमारी टीम और खास बन जाती है। विकेटकीपिंग में तो माही का जवाब नहीं।

इसके अलावा विराट कोहली ने धोनी और रोहित को लेकर कहा कि आगामी वर्ल्ड कप में धोनी और रोहित दोनों की कप्तानी का एक्सपीरियंस इस बार काफी फायदेमंद होने वाली है। कोहली ने आगे कहा कि धोनी और रोहित ने आईपीएल में जिस तरह की कप्तानी की है और अपनी जिम्मेदारियों को निभाया है उससे साफ हो जाता है कि वर्ल्ड कप के दौरान दोनों ही टीम को वो क्या दे सकते हैं।