रायपुर. जगदलपुर में कर्ज अदा नहीं कर पाने पर हुई दो किसानों की गिरफ्तारी के बाद जेसीसीजे सुप्रीमो अजीत जोगी ने कर्ज अदा नहीं कर पाने की वजह से और किसानों की भी गिरफ्तारी हो रही होगी. जोगी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सभी किसानों का सभी कर्ज माफ करने का अपना वादा पूरा करने का आग्रह किया है.

पूर्व सीएम अजित जोगी ने कहा कि जगदलपुर में कर्ज के तले दबे 2 किसानों की गिरफ्तारी पूरे देश में चर्चा का विषय बन गई है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आग्रह कि हर किसान का हर कर्ज़ माफ किया जाए, जिनका माफ नहीं हो सकता उन्हें स्पष्ट किया जाना चाहिए. राहुल गांधी ने भी कर्जमाफी को लेकर कहा थी कि कर्जमाफी नहीं हुई तो मुख्यमंत्री बदल दूंगा.

जोगी ने कहा कि कर्ज अदा नहीं कर पाने वाले किसानों की गिरफ्तारी का सिलसिला बहुत पहले से चल रहा है. 23 मार्च को पहली बार राजनांदगांव जिले के ग्राम बढिटोला के दो किसान वर्मा व धुर्वे की भी कर्ज को लेकर गिरफ्तारी हुई थी, जिसके बाद वे मेरे पास आए थे. 5 जून को मरवाही के पिपरिया के सुरेश सिंह ने कर्ज को लेकर बैंक से बड़ रहे दबाव से तंग आकर आत्महत्या की थी, मैने उनके परिजनों से बातचीत की है.

जोगी ने कहा कि इन घटनाओं के बाद भी कर्जमाफी के नाम पर कर्जमाफी नहीं की गई. मुझे आशंका है ऐसे और भी लोगो की गिरफ्तारी हो रही होगी. मरवाही और पेंड्रा इलाके में भी 500 किसानों को भी बैंक की ओर से नोटिस जारी हुआ था. अगर इन्होंने भी कर्जा नही पटाया तो इनको भी जेल जाना पड़ेगा.