नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले ही सत्ता पक्ष और विपक्ष में बैठकों का दौर शुरू हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ दिल्ली भाजपा कार्यालय में बैठक कर रहे हैं. मोदी के कार्यालय पहुंचते ही उनका स्वागत किया गया. वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज एनडीए के नेताओं को डिनर देंगे.

इससे पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की अध्यक्षता में विपक्ष के कई बड़े नेताओं की बैठक हुई है. सभी नेताओं की मांग VVPAT की पर्चियों की गिनती और ईवीएम को लेकर चिंता जताते हुए चुनाव से शिकायत भी की.

बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने राजग के शीर्ष नेताओं को मंगलवार को रात भोज पर आमंत्रित किया है. राजग की बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीसामी तथा लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान भी मौजूद रहेंगे. इस बैठक में शिरोमणि अकाली दल का प्रतिनिधित्व पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और पार्टी नेता सुखबीर सिंह बादल करेंगे. हरसिमरत कौर बादल केंद्रीय मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेंगी. बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री एवं जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और लोक जन शक्ति पार्टी के नेता रामविलास पासवान के हिस्सा लेने की उम्मीद है.

आपको ये भी बता दें कि सभी एग्जिट पोल में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनती दिख रही है. एग्जिट पोल के बाद बीजेपी सत्ता में वापसी के विश्वास से भरी हुई है.