गोपाल कृष्ण नायक, खरसिया। बाप-बेटे ने मिलकर किसानों को ठगने का एक ऐसा षडयंत्र रचा, जिसमें एक-एक कर कई किसान फंसते चले गए. जब तक ठगे जाने का अहसास होता, तब तक 53 लाख रुपए गवा चुके होते हैं. दरअसल मामला धान खरीदी का है.

छत्तीसगढ़ सरकार ने धान खरीदी का समर्थन मूल्य बढ़ाकर 25 सौ रुपए कर दिया है. जिसका फायदा ठगो ने उठाया. बाप-बेटे ने खुद को बीज निगम का अधिकारी बताया. किसानों का धान बीज निगम के लिए खरीदे जाने की बात कहकर 66 लाख 60 हजार रुपए की धान खरीद ली. जिसके लिए बकायदा 14 लाख रुपए का भुगतान भी किसानों को कर दिया. जब किसानों को 50 लाख से अधिक का चेक दिया गया, तो वह बाउंस हो गया. किसानों ने पिता मोहन डनसेना और बेटा ठनकेश्वर डनसेना के खिलाफ थाने में शिकायत की.

शिकायत कर्ता यज्ञनारायण चन्द्रा साकिन ठुठी ने जैजैपुर थाने में शिकायत दर्ज करवाया. पुलिस जांच में जुटी थी. खरसिया पुलिस आरोपी बेटे ठनकेश्वर डनसेना को 372/19 धारा 420,120बी, 467, 468, 471 भा.द.वि. के तहत गिरफ्तार किया गया, फिर न्यायालय में पेश कर उसे जेल भेज दिया गया है. वहीं आरोपी पिता मोहन डनसेना की तलाश की जा रही है. बता दें कि आरोपियों ने खिलाफ भूपदेवपुर, मालखरौदा सहित अन्य क्षेत्रों के किसानों ने भी शिकायत की है जिसकी जांच की जा रही है