रायपुर- रायपुर लोकसभा सांसद सुनील सोनी ने तल्ख शब्दों में अफसरों को हिदायत दी है कि रायपुर-धमतरी फोरलेन का अटका काम अक्टूबर तक खत्म कर लिया जाए. उन्होंने कहा है कि इस महत्वपूर्ण सड़क को पूरा करने आ रही तमाम अड़चनों को दूर कर लिया जाए. सुनील सोनी ने दो टूक अंदाज में अफसरों को चेतावनी दी है कि यदि फोरलेन किसी एक्सीडेंट की वजह बनेगा, तो वह जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ खुद एफआईआर दर्ज कराएंगे.

दरअसल सुनील सोनी गुरूवार को रायपुर के रेडक्रास भवन में दिशा समिति की बैठक ले रहे थे. इस बैठक में धमतरी फोरलेन से जुड़े मुद्दों पर भी विस्तार से चर्चा हुई. फोरलेन का काम बीजेपी शासनकाल के दौरान शुरू हुआ था, लेकिन ठेकेदार की मनमानी और अफसरों की अनदेखी की वजह से यह प्रोजेक्ट दो साल देर हो गया है. आए दिन इस सड़क पर दुर्घटनाएं हो रही है. भारी से लेकर हल्के वाहन सड़क से लगकर बनाए गए सर्विस रोड पर चल रहे हैं. इस राष्ट्रीय राजमार्ग का काम नवंबर 2016 में शुरू किया गया था. पहले चरण में रायपुर से कोड़ेबोड़ सेक्शन तक दस किलोमीटर और कोड़ेबोड़ से धमतरी सेक्शन तक 44 किलोमीटर सड़क बननी है. तय मियाद 2019 तक थी, लेकिन यह खत्म होने जा रही है और सड़क का आधा काम बाकी है. इसे लेकर ही सांसद सुनील सोनी ने अधिकारियों को जमकर फटकारा.

अंडरग्राउंड ड्रैनेज के लिए पैसा मै लाउंगा- सुनील सोनी

रायपुर नगर निगम के महापौर रह चुके सुनील सोनी ने बैठक में मच्छर मुक्त राजधानी के मुद्दे पर भी चर्चा की. उन्होंने नगर निगम कमिश्नर शिव अनंत तायल से अंडर ग्राउंड ड्रेनेज के प्रोजेक्ट को लेकर रायशुमारी की और कहा कि इस दिशा में काम करने की मानसिकता नगर निगम बनाए. अंडर ग्राउंड ड्रेनेज के लिए जरूरी राशि केंद्र सरकार से चर्चा करके मैं लाऊंगा. डिस्पोजल प्लास्टिक का प्रयोग बंद करने के विषय पर भी बैठक में विस्तार से चर्चा हुई.