दिल्ली. महाराष्ट्र में एक किसान के साथ ऐसा अजीबोगरीब हादसा हुआ जो उसे जिंदगीभर याद रहेगा. यहां एक बैल किसान की पत्नी का मंगलसूत्र खा गया. जिसके बाद बमुश्किल तमाम किसान को मंगलसूत्र वापस मिल सका.

दरअसल राज्य के अहमदनगर जिले के एक किसान ने पोला नामक त्यौहार में जिसमें कि जानवरों की पूजा की जाती है. बैल की आरती की और उसी दौरान किसान की पत्नी ने अपना मंगलसूत्र बैल के माथे पर सजाया और उसे वापस पूजा की थाली में रख दिया. जब आरती खत्म होने के बाद किसान की पत्नी बैल को रोटी खिला रही थी कि अचानक बिजली चली गई. इस दौरान बैल ने जमीन पर रखी वो मीठी रोटी खाने के साथ जमीन पर रखा सोने का मंगलसूत्र भी निगल लिया. किसान की पत्नी जब मोमबत्ती लेकर वापस लौटी तो उसे पता चला कि बैल ने रोटी के साथ ही उसका मंगलसूत्र भी निगल लिया है. इसके बाद उसने इस बात की जानकारी अफने पति को दी जिसके बाद तो उस किसान के होश ही उड़ गए.

करीब डेढ़ लाख कीमत का मंगलसूत्र बैल के निगल जाने के बाद किसान ने हर यत्न किया कि किसी तरह से बैल के पेट से मंगलसूत्र निकाला जाय. किसान ने हफ्तों तक बैल का गोबर इकट्ठा किया ताकि शायद गोबर में मंगलसूत्र निकल आए लेकिन जब उसे कामयाबी नहीं मिली तो वो पशु डॉक्टर के पास अपने बैल को लेकर पहुंचा. चिकित्सक ने जांच की तो पाया कि मंगलसूत्र बैल के पेट में फंस गया है. इसके बाद बैल का ऑपरेशन करके चिकित्सकों ने मंगलसूत्र निकाला.