हेमंत शर्मा, रायपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव मोतीलाल वोरा गुरुवार सुबह राजधानी पहुंचे. इस दौरान कांग्रेसी नेताओं ने एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया. मोतीलाल वोरा पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने रायपुर आए हुए हैं.

इस दौरान मोतीलाल वोरा ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए दंतेवाड़ा और चित्रकोट उपचुनाव को लेकर कहा कि दोनों जगहों पर कांग्रेस जीतेगी. सभी कार्यकर्ता मिलकर काम कर रहे हैं और हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री ने आदिवासी क्षेत्र के लोगों को पट्टा देने का बहुत बड़ा काम किया है. बहुत से काम उस इलाको में हुए है. चित्रकोट और दंतेवाड़ा भी हम जीतेंगे. हनीट्रेक के मामले में उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश की सरकार इस मामले को अच्छे तरीके से ध्यान दे रही है. छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री के नाम आने के सवाल पर कहा, मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है.

निगम-मंडलों में नियुक्ति को लेकर 

उन्होंने निगम-मंडलों में नियुक्ति को लेकर कहा कि इसके बारे में और जो बोर्ड का गठन होना है उसमें मुख्यमंत्री सबसे चर्चा करके ही फैसला लेंगे. इंतजार में ज्यादा मजा होता है. इंतजार अगर नहीं करोगे तो मजा खत्म हो जाएगा. हम लोग जानते हैं कि हमारी सरकार इस 9 महीनों के अंदर में जो वायदे किये थे उन वायदे को पूरा कर रही है. खुशी की बात है कि आने वाले समय में भी धान की खरीदी जो हमने कहा है कि 2500 रुपये क्विंटल उसको को भी खरीदने की तैयारी है. जहां-जहां अकाल की स्थिति है केंद्र सरकार को हमारे मुख्यमंत्री ने पत्र भेजा है कि वो आकर इसका सारी जांच कर लें, और जहां-जहां अकाल की स्थिति है वहां केंद्र सरकार भरपूर सहायता दे तब जाकर काम चलेगा. छग से हम पलायन नहीं होने देंगे.