रायपुर। पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से शिकस्त खाए प्रत्याशी पर भाजपा ने एक बार फिर बड़ा दांव खेल दिया है. चित्रकोट सीट पर हो रहे उपचुनाव में पार्टी लच्छूराम कश्यप को अपना उम्मीदवार बनाने जा रही है.

शुक्रवार को भाजपा प्रदेश चुनाव समिति की हुई बैठक में उनके नाम पर मुहर लगा दी गई है. चुनाव समिति की बैठक में नाम तय होने के बाद इसे केन्द्रीय नेतृत्व के पास स्वीकृति के लिए भेज दिया गया है. जिस पर राष्ट्रीय अध्यक्ष उनके नाम पर मुहर लगाएंगे और इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी.

जानकारी के मुताबिक प्रदेश नेतृत्व से हरी झंडी मिलने के बाद लच्छूराम कश्यप ने आज अपना नामांकन फार्म भी खरीद लिया है. फिलहाल पार्टी द्वारा आधिकारिक घोषणा का सभी को इंतजार है.

आपको बता दें लच्छूराम कश्यप भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं और वे 2003 में चित्रकोट विधानसभा सीट से निर्वाचित हुए ते. 2010 से 2015 तक वे जिला पंचायत अध्यक्ष रहे और 2018 में एक बार फिर भाजपा ने उन्हें चित्रकोट सीट से मैदान में उतारा था लेकिन वे कांग्रेस के दीपक बैज से चुनाव हार गए थे. दीपक बैज को कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में उतारा था जिसमें जीतने के बाद उन्होंने इस सीट से इस्तीफा दे दिया था.

अब एक बार फिर भाजपा भाजपा ने लच्छूराम कश्यप पर बड़ा दांव लगाने जा रही है वो भी उस वक्त जब पार्टी के खाते में मात्र एक सीट दंतेवाड़ा भी उसकी झोली से निकल गई है.