शिवा यादव, सुकमा। महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में सीआरपीएफ 74 वाहिनीं ने नगर के गली-मोहल्ले में जाकर हाथ में झाड़ू लेकर सफाई अभियान की शुरुआत की है. साथ ही शहर की गलियों में मच्छरों के बचाव के लिए ब्लीचिंग पावडर का छिड़काव भी किया है.  ताकि मच्छरों से होने वाले जानलेवा डेंगू मलेरिया बीमारी की रोकथाम हो सके. सीआरपीएफ 74 वाहिनीं ने गांधी जयंती पर ग्रामीणों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया. उन्होंने लोगों से कहा कि साफ-सफाई से रहना हम सब की पहली जिम्मेदारी है. ताकि बीमारियों से बचा जा सके.

जवानों ने जिले में फैल रहे डेंगू मलेरिया के बचाव हेतु यहां फोगिंग भी किया. साथ ही हर दूसरे दिन फॉगिंग करने की बात सीआरपीएफ 74 वाहिनीं के द्वितीय कमान अधिकारी संदीप कुमार ने कही है. उन्होंने कहा कि अपने परिवेश को साफ रखना और सफाई के नियमों का पालन करना सभी के लिए जरूरी है. गंदगी अनेक बीमारियों का कारण बनती है

वहीं डिप्टी कमाण्डेन्ट अजय साहू ने लोगों को इस सफाई को एक अभियान की तरह लेने और नगर की स्वच्छता की बात आम लोगो को बताई है. हमे अपने आसपास गंदगी नहीं करनी चाहिए, क्योंकि गंदगी होने से बीमारियों का खतरा सबसे ज्य़ादा रहता है. साफ-सफाई और स्वच्छता हम सभी की जिम्मेदारी है. स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए गांधी जयंती के अवसर पर सभी जवानों ने बटालियन परिसर में स्वच्छता की शपथ ली.