सत्या सिंह राजपूत,रायपुर। राजधानी रायपुर के डीकेएस अस्पताल में पैरा मेडिकल कोर्स एवं ट्रेनिंग कराने के नाम पर हॉस्पिटल प्रबंधन ने छात्रों से के पैसा जमा कराया था. लेकिन कोर्स अभी तक शुरू नहीं हो पाया. जिसकों लेकर लल्लूराम डॉट कॉम ने खबर को प्रमुखता से दिखाया था. अब खबर चलने के बाद कोर्स निरस्त कर छात्रों को पैसा वापसी करने का लेटर एवं विज्ञापन जारी किया गया है. लगभग 20,000 लोगों ने 500-500 रूपए जमा किया था कल गुरुवार से ही सभी छात्रों का पैसा होगा रिफंड होने लगेगा.

सुपर स्पेशलिटी डीकेएस हॉस्पिटल के अधीक्षक हेमंत शर्मा ने बताया कि 2018 में पैरामेडिकल कोर्स के 11 अलग अलग विभाग के लिए पूर्व अधीक्षक द्वारा कोर्स एवं ट्रेनिंग के लिए पोस्ट निकाला गया था. जिसमें हज़ारों लोगों ने आवेदन किया था. एक साल से ज़्यादा समय हो जाने के कारण कोर्स एवं ट्रेनिंग स्टार्ट नहीं हुआ. इसलिए सभी छात्रों का पैसा वापस किया जाएगा. जो कि इतना लेट हो चुका है जिनके पास स्लिप नहीं है वे छात्र अपना आधार कार्ड दिखाकर पैसा कल से DKS परिसर से वापस ले सकते हैं.

पैरामेडिकल संघ के अध्यक्ष नरेश साहू ने कहा अस्पताल प्रबंधन और स्वास्थ्य मंत्री एवं विभाग की ज़िम्मेदार अधिकारियों के चक्कर काट-काट कर छात्र थक चुके थे इसे घोटाला मानकर हम भूल गए थे. लेकिन लल्लूराम डॉट कॉम ने इस ख़बर को प्रमुखता से चलाया उसके बाद प्रबंधन ने पैसा वापस करने का विज्ञापन जारी किया है.