बिलासपुर. देशभर में आज महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाई जा रही है. देश में गांधी के प्रिय भजन रघुपति राघव राजा राम गूंज रही है. जिले के पशु चिकित्सालय में भी यह भजन गूंजी. सामाजिक कार्यकर्ता विपुल शर्मा जिला पशु चिकित्सालय प्रबंधक की सद्बुद्धि के लिए धरना दे रहे हैं. उनकी मांग है कि जिला चिकित्सालय में दो सर्जन की पदस्थापना और एंबुलेंस की व्यवस्था की जाए. यहां दवाओं का हमेशा अभाव रहता है, इसकी पूर्ति की जाए.

विपुल शर्मा ने बताया कि चार गाय का ऑपरेशन किया जाना है. इसके लिए मैं एक महीने से बोल रहा हूं. लेकिन सर्जरी करने वाला कोई नहीं है. आठ गोवंश का कच्चा प्लास्टर है, लेकिन करने वाला कोई नहीं है. आज चार दिन हो गए, लेकिन कोई स्टॉफ सेवा देने नहीं आता. उन्होंने कहा कि मैं बार-बार इस व्यवस्था को सुधारने के लिए बोलकर थक गया हूं. इस व्यवस्था को सुधारने वाला कोई नहीं है.

आज 2 अक्टूबर के दिन गांधी जयंती के दिन हम भी एक सांकेतिक धरना कर रहे हैं. हम चुपचाप बैठे हैं, यहां पर किसी प्रकार का कोई भी उग्र प्रदर्शन नहीं है. यह सांकेतिक रूप से धरना प्रदर्शन है, ताकि इस विभाग को यह मैसेज जाए और इस व्यवस्था को सुधार करवाएं. एंबुलेंस चालू करवाएं और पेशेंट की व्यवस्था के लिए स्थापना करें. साथ में दवाई, दाना और भवन का निर्माण करवाएं.

इनडोर में सड़ रही एंबुलेंस को चालू करवाया जाए. एक्सीडेंटल गोवंश को गोठान में रखकर के सेवा का कार्य किया जाए. साथ में पशु चिकित्सालय श्याम टॉकीज पर गो सेवक जो निरंतर सेवा दे रहे हैं उन्हें एक स्टाफ, एक कर्मचारी और एक डॉक्टर दिया जाए.