मनोज यादव, कोरबा. जिले में देर रात शराब के नशे में पुलिस से बदसलूकी करना कुछ युवकों को महंगा पड़ गया. छीना झपटी, रंगदारी और ऑन ड्यूटी पुलिस के साथ बदतमीजी के आरोप में सात युवकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. युवकों का चिकित्सीय परीक्षण कराया गया जो कि युवकों का और राजनीतिक दल से संबंध है इसलिए पुलिस बल का खास इंतजाम रखा गया.

कोरबा जिले के मानिकपुर क्षेत्र में देर रात कुछ युवक शराब के नशे में घूम रहे थे. जब पेट्रोलिंग पुलिस ने पूछताछ के बाद इनका वीडियो बनाना शुरू किया तो युवकों ने दबंगई दिखाते हुए पुलिस से मोबाइल छीन कर वीडियो डिलीट कर दिया. युवक यही नहीं रुके बल्कि सिपाही की बाइक की चाबी भी ले गए, क्योंकि युवकों की संख्या ज्यादा थी, इसलिए पुलिस भी चुप रह गई. जब इसकी जानकारी अधिकारियों को दी तो उन्होंने कड़ी कार्रवाई की.

रात को ही पुलिस ने ताबड़तोड़ दबिश देते हुए 7 युवकों को विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया. सभी युवकों का संबंध सत्तापक्ष से बताया जा रहा है. पकड़े गए कुछ युवक श्रमिक संगठन इंटक के पदाधिकारी भी हैं, जिनका पिछला रिकॉर्ड भी पुलिस से धौस पट्टी का पाया गया है.

जब युवकों का मुलाहिजा के लिए जिला चिकित्सालय ले जाया गया तो यहां भी पुलिस की छावनी तैनात रही. किसी भी विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने खांसी तैयारी की हुई थी. इस मामले में कुछ और युवकों की भी गिरफ्तारी की तैयारी में पुलिस है.