राजनांदगांव। जिला किसान संघ, राजनांदगांव सम्पूर्ण कर्ज माफी, फसल नुकसान मुआवजा एवं दो सालों के बोनस के लिए अब सड़कों पर उतरने वाला है. किसान अपनी मांगों को लेकर 14 अक्टूबर को जिला कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन करेंगे. इस प्रदर्शन में जिले भर से हजारों की संख्या में किसान शामिल होंगे. साथ ही दोपहर 12 बजे से “तगादा रैली” का आयोजन किया जाएगा.

जिला किसान संघ ने प्रदेश की सरकार पर किसानों के साथ वादा खिलाफी का आरोप लगाया है. नई सरकार के गठन के बाद सभी को उम्मीद थी कि सभी किसानों का पूरा कर्ज माफ होगा और जब किसान द्वारा लिकिंग में धान बेचकर कर्ज जमा की गई राशि को सरकार ने वापस किया एवं आगे ऋण वसूली बंद की तब सभी  किसान खुश हुए. लेकिन जब खेती का समय आया और खाद-बीज के लिए सोसायटी पहुंचे तो 2017 का कर्ज ब्याज सहित जमा करने पर ही खाद-बीज, ऋण देने की बात कही गई.

 

जिला किसान संघ ने सरकार के खिलाफ 14 जुलाई को आंदोलन कर ज्ञापन देने का निर्णय लिया है.  सरकार ने  अपने वचनपत्र के अनुसार घोषणा को अभी तक पूरा नहीं किया है. यह प्रदेश सहित जिले के किसानों के साथ धोखा है.

किसानों का कहना है कि मौसम की मार झेल रहे किसानों को तत्काल फसल नुकसान का मुआवजा दिया जाना चाहिए. आज किसान आर्थिक संकट में है ऐसे समय में दो सालों का बोनस भुगतान कर सरकार को किसानों को राहत देने के साथ चुनावी वादा पूरा करना चाहिए.