सत्यपाल सिंह राजपूत,रायपुर। प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने अपने निवास पर आज मंगलवार को CID विभाग की समीक्षा बैठक ली है. कांग्रेस की सरकार बनने के बाद ये पहली बार है जब समीक्षा बैठक आयोजित की गई. इस बैठक की अध्यक्षता करते हुए  गृहमंत्री साहू ने सीबीआई की तर्ज पर सीआईडी को काम करने की नसीहत दी. बैठक में सीआईडी के अफसरों के अलावा डीजीपी डीएम अवस्थी भी मौजूद रहे.

गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने सीआईडी अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि गृहविभाग के जितने विंग हैं उनकी समीक्षा कर नया रूप देने की कोशिश की जा रही है. सीआईडी की कार्य प्रणाली और उसमें क्या संशोधन करना है उस पर चर्चा की गई. सीआईडी के कार्य करने के तौर-तरीके परिवर्तन किया जाएगा. सीआईडी को सीबीआई की तरह कार्य करने के निर्देश दिए गए. सीआईडी को ज्यादा पावरफुल बनाया गया है. हर दिन ब्रीफिंग करने के आदेश दिए गए हैं. ताम्रध्वज साहू ने कहा कि आज जो मीटिंग हुई है उसके बाद नए सिरे से हर चीजों की समीक्षा हुई है. हम क्या अच्छा कर सकते हैं ये सबसे ज्यादा जरूरी है इसके लिए हम काम कर रहे हैं.

प्रदेश को अपराध का गढ़ कहने वाले भाजपा के बयान पर गृहमंत्री ने कहा कि भाजपा अपना 15 साल याद करे. अब तक के नौ महीने में उनके आंकड़े और हमारे आंकड़े देख लें. अपराध चोरी बलात्कार जैसे आंकड़ों में अब बढ़ोतरी नहीं हुई है. आने वाले समय में और भी कमी आएगी.