रायपुर। राजधानी रायपुर की आजाद चौक पुलिस ने अवैध तरीके से कट्टा और पिस्टल की खरीदी-बिक्री के मामले में तीन आरोपियों को रंगे हाथों धर दबोचा है. बदमाशों के पास से 1 पिस्टल और 2  जिंदा कारतूस बरामद किया है. आरोपियों के खिलाफ आजाद चौक थाना में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

आरोपियों के नाम गुरूजोत सिंह निवासी भल्ला डोरमेट्री पास रेलवे स्टेशन रोड गंज का निवासी है. दूसरा आरोपी शेख शाहरूख पिता शेख सत्तार उम्र 28 साल निवासी चूना भट्ठी गंज निवासी है. वहीं तीसरा आरोपी शेख कासिम चूना भट्ठी गंज रायपुर निवासी है. आरोपी गुरूजोत सिंह और शेख शाहरूख इन दोनों के खिलाफ रायपुर के अलग-अलग थानों में 02 दर्जन से अधिक आपराधिक मामले पंजीबद्ध हैं.

बता दें कि  रायपुर शहर में अवैध तरीके से कट्टा व पिस्टल की खरीदी बिक्री होने की सूचना पुलिस को प्राप्त हो रही थी. आरोपियों की धरपकड़ के लिए नगर पुलिस अधीक्षक आजाद चौक नसर सिद्धिकी के निर्देश पर थाना प्रभारियों द्वारा मुखबीरों को पतासाजी के लिए लगाया गया था. जिसके बाद थाना आजाद चौक की टीम को मुखबीर ने सूचना पर पुलिस ने बजरंग नगर स्थित मंगलम भवन के पास दबिश दी और बताए गए हुलिये के आधार पर आरोपी को तलाश ही रही थी कि आरोपी गुरूजोत सिंह पुलिस की टीम को देखकर भागने लगा. जिसे टीम ने दौड़कर पकड़ लिया. आरोपी के पास से पुलिस ने 1 पिस्टल बरामद किया, वहीं पूछताछ में आरोपी ने दो अन्य साथियों शाहरुख और कासिम के बारे में जानकारी दी. जिनके पास से पुलिस ने दो जिंदा कारतूस बरामद किया. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी हुई है.