टुकेश्वर लोधी,आरंग। हाथियों की दल से वन विभाग त्रस्त हो चुका है, लेकिन उन्हें काबू नहीं पा रहा है. यही वजह है कि महासमुंद जिले में दहशत फैलाने के बाद 13 हाथियों का दल अब रायपुर जिले में प्रवेश कर चुका है. आरंग विधानसभा क्षेत्र के ग्राम सेजा और ग्राम डुमहा में हाथियों का पहुंच चुका है. उसमें 2 दंतैल हाथी भी शामिल है.

हाथियों का दल रायपुर जिले में प्रवेश करते ही किसानों की फसलों की बर्बाद करना शुरु कर दिया है. गांव इलाके से गुजरते हुए हाथियों ने खेत में खड़े फसलों को चौपट कर आगे बढ़ गए. ग्रामीणों को डर है कि कहीं ये हाथियों का दल गांव के अंदर न घुस जाए. हालांकि वन विभाग ने आस-पास के गांवों में मुनादी करवा दिया है और ग्रामीणों को सतर्क रहने की अपील की है.

सहायक वन क्षेत्राधिकारी राकेश शुक्ला ने बताया कि 13 हाथियों का दल महानदी पार करते हुए आरंग के ग्राम चिखली से भंडारपुरी के रास्ते से यहां तक पहुंच गई है. हाथियों के पहुंचने से ग्रामीण दहशत में आ गए है. खड़ी फसलों को हाथियों के रौंदे जाने से काफी नुकसान होने की सम्भावना जताई जा रही है.

बता दें कि कुछ दिन पूर्व हाथियों के इसी दल ने महासमुंद जिले के कुकराडीह गांव में एक ग्रामीण की जान ले ली थी. स्थानीय प्रशासन, वन विभाग और आरंग पुलिस की टीम हाथियों की हर गतिविधियों पर नज़रे बनाये हुए है.