रायपुर। चित्रकोट उपचुनाव में कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल की है. चित्रकोट उपचुनाव में मिली जीत के साथ ही बस्तर से भाजपा का सूपड़ा साफ हो गया है. कांग्रेस प्रत्याशी राजमन बेंजाम ने भाजपा प्रत्याशी लच्छूराम कश्यप को भारी मतों से मात दी है.

सुबह 8 बजे से मतगणना प्रारंभ हुई थी. कांग्रेस प्रत्याशी राजमन बेंजाम मतगणना शुरु से ही बढ़त बनाए हुए थे. 17 हजार से ज्यादा मतों से जीत हासिल की है. फाइनल आंकड़े अभी आयोग द्वारा घोषित नहीं किये गए हैं. 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी दीपक बैज ने 17770 वोटों से जीत हासिल की थी.

चित्रकोट उपचुनाव में जीत के साथ ही बस्तर संभाग में कांग्रेस-भाजपा की स्थिति 12-0 की हो गई है. वहीं विधानसभा के भीतर भाजपा की सीटें घटकर 14 हो गई है जबकि कांग्रेस की स्थिति 68 से बढ़कर 69 हो गई है.

आपको बता दें बस्तर संभाग से भाजपा के पास एकमात्र दंतेवाड़ा सीट ही थी लेकिन विधायक भीमा मंडावी की नक्सलियों द्वारा आईईडी विस्फोट कर हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद यह सीट खाली हुई थी लेकिन यहां पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस की देवती कर्मा ने भाजपा प्रत्याशी और भीमा मंडावी की पत्नी ओजस्वी को हराकर भाजपा से यह सीट छीन ली थी.

वहीं चित्रकोट से विधायक चुने गए दीपक बैज के लोकसभा चुनाव जीतने के बाद उन्होंने इस सीट से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बादल यह सीट खाली थी. इस सीट पर जीत हासिल करने के लिए भाजपा ने अपनी पूरी ताकत यहां झोंक दी थी लेकिन कांग्रेस अपनी इस सीट को उपचुनाव में बचाने में कामयाब रही.