अभिषेक सेमर,तखतपुर(बिलासपुर)। दीपावली का त्यौहार आते ही धनतेरस के दिन बाजारों में भीड़ बढ़नी शुरु हो गई है. जिसका फायदा लूटेरे उठा रहे हैं. यही वजह है कि पहले से ही लूटेरों की टकटकी निगाहें ग्राहकों की हरकतों पर रहती है और पलक झपकते ही उनके कीमती सामान, गहने और नगदी पार हो जाते हैं. ताजा मामला बिलासपुर जिले के तखतपुर से सामने आया है. बैंक से पैसे निकालकर खरीदी करने जा रहे शख्स की लूटेरे 40 हजार रुपए लूट कर फरार हो गए है. इलाके में तीन दिन में यह तीसरी घटना है. ऐसे में पुलिस के कामकाज पर भी सवालियां निशान खड़ा होता है, कि क्यों अपराध दिनों दिन बढ़ते जा रहे हैं.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम मोछ निवासी तेजराम सिंगरौल काठाकोनी स्टेट बैंक की शाखा से 40 हजार रुपए निकल कर तखतपुर खरीदी करने आ रहा था. इसी बीच वो सरदार पेट्रोल पंप के पास निरंजन ऑटो रिपेयरिंग के सामने अपनी बाइक खड़ा कर एक परिचय से मिलने चला गया. उसने अपने पैसे बैग में रखकर बाइक की हेंडल में ही टंगा रहने दिया. जिसका फायदा उसका पीछा कर रहे लूटेरों ने उठा लिया.

जैसे ही व्यक्ति दुकान की ओर मिलने गया वैसे ही एक युवक हैलमेड पहनकर बाइक के पास आता है और पैसों को लेकर फरार हो जाता है. लेटेरा बिलासपुर की ओर भागा है. पीड़ित ने इसकी सूचना पुलिस थाने में दी है.

वहीं पिछले तीन दिन में यह तीसरी घटना है. 3 दिन पहले भी तखतपुर के सेंट्रल बैंक में भी एक लाख की चोरी हुई थी. इसके अलावा सकरी के पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम में 27 हजार 500 रुपए की लूट की घटना हुई थी. जिसकी पुलिस अभी तक जांच ही कर रही है कि एक और घटना घट गई. फिलहाल पुलिस पीड़ित की शिकायत के बाद आरोपी लूटेरे की तलाश कर रही है.