पंकज भदौरिया, दंतेवाड़ा. बचेली शहर में बीएसएनएल आफिस के नजदीक आज दोपहर किरंदुल से लौह अयस्क भरी गाड़ी और एक बाइक की भिड़ंत हो गई. बाइक सवार योगेंद्र कश्यप की घटना स्थल पर ही मौत हो गई. साथ ही दूसरा युवक संजय बाघ की हालत नाजुक बनी हुई है.

घटना के बाद से भीड़ ने बचेली मुख्य मार्ग में जाम लगा दिया. घटना के विरोध में आस पास खड़ी गाड़ियों के शीशे तोड़ दिये गए. इधर, घटना की खबर मिलने पर बचेली टीआई, किरंदुल टीआई, दंतेवाड़ा टीआई, एसडीएम लिंगराज सिदार व एसपी अभिषेक पल्लव मौके पर पहुंचे. लगातार घंटों समझाइश के बाद भी भीड़ का गुस्सा शांत नहीं हुआ. खड़े लोग ट्रक मालिक को सामने लाने की बात में अड़े नजर आए. दंतेवाड़ा एसपी ने सभी को कानून व्यवस्था बनाये रखने की बात कही. साथ ही सड़क किनारे बेतरतीब गाड़ी खड़ी करने के लिए बैलाडील ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन (बीटीओए) से बात करने को कहा.

जानकारी के मुताबिक बीटीओए ने मृतक के परिजनों को 50 हजार की आर्थिक सहायती दी. इसके अलावा जिला प्रशासन ने 25 हजार की सहायत दी. मुआवजा मिलने के बाद लोगों ने सड़क से जाम हटाया.

एसपी ने बताया कि सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोरी का बेटा जितेंद्र सोरी सुबह 9 बजे से लापता हो गया था, जिसको पुलिस ने घेराबन्दी करके पकड़ा. इधर, ये घटना हो गई.  जाम से क्या हासिल होगा. हमारी पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना है. मगर इस तरह से सड़क जाम करना भी तो गलत है.