पंकज सिंह भदौरिया,दंतेवाड़ा। महज एक बैल को मार देने से कोई किसी की जान ले सकता है, ये किसी ने नहीं सोंचा होगा. लेकिन छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में ठीक ऐसा ही हुआ. मंगलू कुंजाम ने एक बैल को पत्थर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई. इसके बदले में उसने मालिक को दूसरी बैल भी दे दी, लेकिन बैल खोने के गम में लिंग्गू ने बदला लेने मंगलू की भी धारदार हथियार से हत्या कर दी. अब आरोपी लिंग्गू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि मसेनार गांव में बीते दिनों 21 अक्टूबर की रात बड़े-पारा निवासी मंगलू कुंजाम की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी. घटना की एफआईआर भांसी थाना में मृतक के परिजनों ने लिखवाई. जिसके बाद पुलिस मामले की जांच कर रही थी. जांच के दौरान पुलिस के सामने चौका देने वाला साबूत मिला.

पुलिस ने बताया कि मृतक मंगलू ने बीते 2-3 माह पहले लिग्गू के बैल को पत्थर से मार दिया था. जिससे बैल की मौत हो गई थी. मृतक मंगलू ने कुछ दिनों बाद आरोपी लिंग्गू को दूसरा बैल खरीदकर दे भी दिया. पर बैल के मरने से बदले की भावना से लिंग्गू ने मंगलू की हत्या कर दी. घटना में इस्तेमाल टंगीया भी पुलिस ने आरोपी के घर से जब्त कर लिया है.

हफ्ते भर बाद पुलिस ने मामले की गुत्थी सुलझाते हुए आरोपी लिंग्गू बारसा के खिलाफ धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है. आज न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है.