हेमंत शर्मा, रायपुर। मकान में अवैध रूप से एलपीजी गैस सिलेंडर का भंडारण कर अधिक दाम में बेचने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी संपत यादव के पास से अलग-अलग गैस कंपनियों के 53 गैस सिलेंडर और 37 कार्ड मिले हैं. आरोपी के खिलाफ देवेंद्र नगर पुलिस ने कार्रवाई की है.

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी संपत यादव देवेंद्र नगर के पारस नगर स्थित अपने घर में गैस सिंलेंडर का अवैध तरीके से भंडारण किया हुआ है, जिसे वह अधिक दाम पर लोगों को बेच करता है. इस पर पुलिस की कार्रवाई में आरोपी के घर से 53 गैस सिलेंडर, 6 गैस रिफलिंग पाइप, 6 रेग्युलेटर और एक इलेक्ट्रॉनिक तराजू जब्त किया गया. आरोपी ने अलग-अलग व्यक्तियों के नाम से 37 रसोई कार्ड रखे हुए था, जिसे भी पुलिस जब्त किया है.

सिविल लाइन सीएसपी त्रिलोक बंसल के मुताबिक, पारस नगर  स्थित अपने घर में आरोपी ने व्यावसायिक और घरेलू सिलेंडर का भंडारण कर रखा था, जिसे वह अधिक दाम में बेचता करता था. मुखबिर से इस संबंध में सूचना मिलने के बाद कार्रवाई की गई है. आरोपी के पास इस काम के लिए कोई वैध दस्तावेज नहीं मिला है. इतने संख्या में यह सिलेंडर कहां से लाता था, इसकी जांच की जा रही है. आरोपी के पास एचपी और इंडेन के गैस सिलेंडर जब्त किए गए हैं. इसके अलावा आरोपी के पास से 37 अलग-अलग नामों से गैस कार्ड भी मिला है.