सत्यपाल सिंह राजपूत, रायपुर।  रायपुर के नगर पालिका निगम की आज अंतिम आमसभा बेहद खास रही है. छत्तीसगढ़ के राज्यगीत  अरपा पैरी के धार से कार्यक्रम की शुरूआत हुई है. यहां दिव्यांग दृष्टिबाधित बच्चों ने शानदार प्रस्तुति दी. इस दौरान पूरे कार्यकाल की यादों को साझा किया गया. निगम के इस कार्यकाल की आखिरी सामान्य सभा यादगार रही है. इस सभा में राजधानी के तमाम 70 वार्ड के पार्षद शामिल हुए. सामान्य सभा में विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, सांसद सुनील सोनी, राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा,  विधायक बृजमोहन अग्रवाल, विधायक कुलदीप जुनेजा, विधायक विकास उपाध्याय सहित कई नेता  समारोह में शामिल हुए. इस अवसर पर स्वच्छता गीत मोर रायपुर गाने वाली बच्चियों का भी सम्मान किया गया.

नगर पालिका निगम के इस कार्यक्रम में शामिल हुए  विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने सबसे पहले सत्र का संचालन किया. उसके बाद विस अध्यक्ष ने इस अवसर पर कहा कि महापौर के निमंत्रण के बाद लोगों ने कहा कि इस कार्यक्रम में नहीं जाना चाहिए. फिर भी मैं यहां आया हुं. समय कम है लेकिन यहां आकर खुशी मिली. कार्यक्रम बहुत ही बढ़िया तरीके से रखा गया. यहां सभी साथियों ने अच्छा काम किया है. मैं सबको बधाई देता हूं.

 

इस अवसर पर सांसद सुनील सोनी ने कहा कि मेरी राजनीतिक पृष्ठभूमि इस निगम से जुड़ी है आज जो कुछ भी हूँ ये मेरा पहला श्रेणी था यहाँ मैं महापौर रहा हूँ. पार्षद भी रहा हूँ. आज नगर निगम में आके बहुत अच्छा लग रहा है. इस संस्थान में मुझे साढ़े 12 साल तक लोगों की सेवा करने का मौक़ा मिला है. शहर को गढ़ने के साथ साथ राजधानी को एक आकार देना इस व्हाइट हाउस के रूप को मूर्त रूप देना पूर्ण रूप से तैयार नहीं होने के कारण मैं लोकार्पण नहीं किया था. सभी जन प्रतिनिधियों का कार्यकाल पूर्ण हो रहा है. सभी साथियों ने अच्छा काम किया है. सभी को बधाई जब एक बार फिर नए जन प्रतिनिधि आएंगे तो एक बार फिर मैं आऊँगा और उनसे बात करूँगा कि पाँच साल के लिए एक योजना बनाएं और उस योजना के आधार पर शहर को गढ़ने के लिए काम करें.