हेमंत शर्मा,रायपुर। अयोध्या पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आने बाद राम मंदिर निर्माण सहयोग में राजधानी रायपुर के महापौर प्रमोद दुबे मंदिर निर्माण में सहयोग करने आगे आए हैं. प्रमोद दुबे ने मंदिर निर्माण के लिए एक लाख 1 रुपए की सहयोग राशि देने की की घोषणा की.

इसके साथ ही महापौर प्रमोद दुबे ने रायपुर नगर निगम के सभी पार्षदों से अपनी एक महीने की तनख्वाह राम मंदिर निर्माण में देने की अपील की है. वहीं रायपुर नगर निगम परिषद भी आर्थिक सहयोग करेगी.

महापौर प्रमोद दुबे ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि प्रभु रामचंद्र जी हमारे हृदय में बसते हैं हमारे आस्था के प्रतीक हैं. पूरा देश सर्वोच्च न्यायालय के फैसले से खुश है. शिला पूजन के समय भी हमारी परिवारिक रूप से भागीदारी थी परिवार की ओर से 25001रुपये कार्यक्रम के लिए दिए थे.अब आयोध्या में राम मंदिर निर्माण में एक लाख एक रुपये की सहयोग राशि की घोषणा मैंने की है.

प्रमोद दुबे ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर जो भी ट्रस्ट बनाएगी उसको यह राशि भेजेंगे. सभी 70 पार्षदों से भी आग्रह किया है कि एक महीने का वेतन जरूर इस पुण्य काम में दें. सभी से प्राप्त राशियों को मुख्यमंत्री को सौंपेंगे जो भी ट्रस्ट कमेटी वहां मंदिर निर्माण करेगी वहां राशि भिजवाने में मदद करेंगे.

महापौर ने मीडिया के माध्यम से भी लोगों से अपील की है कि चाहे एक रुपये हो या एक हजार हो जिनकी जितनी श्रद्धा हो वह निश्चित तौर पर इस पुण्य काम के लिए दे. रायपुर शहर का नाम पहले भी शिलापूजन के समय गया था राम मंदिर निर्माण के लिए भी हम सब मिलकर प्रभु राम के प्रति अपनी आस्था रखते हुए एक अच्ची धन राशि भेजें.