प्रदीप गुप्ता, कवर्धा। पंडरिया में संचालित वल्लभ भाई पटेल शक्कर करखाना के एमडी दिलीप जायसवाल के खिलाफ गुरुवार को अनेक संगठनों ने जिला प्रशासन से अनियमितता और दुर्व्यवहार की शिकायत करते हुए उनके खिलाफ जांच कर हटाने की मांग की. प्रशासनिक अधिकारियों ने जांच के लिए उच्चाधिकारियों की जानकारी देने की बात कही.

भारतीय किसान संघ, छग किसान कांग्रेस, पंडरिया ब्लाक कांग्रेस कमेटी व युवक कांग्रेस पंडरिया सहित कई संगठनों के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर कलेक्टर के नाम अपर कलेक्टर को ज्ञापन सौंप शक्कर कारखाना के एमडी की शिकायत की. इन तमाम संघ और संगठनों का आरोप है कि एमडी द्वारा सालभर के दौरान अनेक अनियमितता की गई, जिसमें शक्कर की बोरियों में एक-एक किलो कम शक्कर करने, चहेते ठेकेदार को मनमाना टेंडर देने, कारखाना के निकलने वाले मोलासिस को निर्धारित रेट से कम में बेचकर कारखाना को हानि पहुंचाना, मेंटनेंस के नाम पर पुरानी मशीनों को लगाने का आरोप लगाया.

इसके साथ ही पूर्व में अंबिकापुर के कारखाना में एमडी रहते हुए की गई गड़बड़ियों की जांच जारी रहने की बात कहते हुए बताया कि कारखाना में आने वाले किसानों से साथ दुर्व्यवहार करना आम हो चुका है. साथ ही आरोप लगाया कि एमडी पुराने कर्मचारियों को हटाकर पैसा लेकर नए कर्मचारियों की भी नियुक्ति कर रहे हैं. संगठनों ने इन मामलों की जांच कर कार्रवाई की मांग की.