रायपुर। मधुमेह से बचाव व रोगियों की देखभाल को लेकर विश्व मधुमेह दिवस पर डॉ. सत्यजीत साहू के नेतृत्व में मधुमेह शिविर का आयोजन बालाजी हॉस्पिटल टिकरापारा में किया गया. इस मौके पर मुख्य अतिथि कमला देवी साहू धर्मपत्नी ताम्रध्वज साहू गृह मंत्री छत्तीसग़ढ शासन थीं. उन्होंने अपने डायबिटीज कण्ट्रोल का उदाहरण देते हुए कहा की सभी को डॉक्टर की सलाह मानकर इलाज करना चाहिए. कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मनेन्द्रगढ़ विधायक नेत्र रोग चिकित्सक डॉ विनय जयसवाल ने तनाव मुक्त होकर मधुमेह से बचाव की जानकारी दी.

शिविर में 150 मरीजों का निशुल्क परीक्षण किया गया. शिविर में निशुल्क थाइराइड , न्यूरोपैथी , रेटिनोपैथी , HBA 1 C , लिपिड प्रोफाइल जांच का लाभ मरीजों को दिया गया. इस अवसर पर उत्कृष्ट सेवा के लिए हॉस्पिटल के 10  स्टाफ को मुख्य अतिथि कमला देवी साहू ने सम्मानित किया.  सामाजिक कार्यों में  उत्कृष्ट  योगदान  के लिए  अतिथि डॉ. विनय जयसवाल ने चार समाजसेवी व्यक्तियों को सम्मानित किया.

युवा समाजसेवी राजनीतिज्ञ सुमित दास महंत ने बालाजी हॉस्पिटल के सेवा कार्यों की मुक्त कंठों से प्रशंसा की और कहा कि डॉ. सत्यजीत साहू की टीम का कार्य प्रेरणा देने वाला है. कार्यक्रम का संचालन हॉस्पिटल मैनेजमेंट के प्रबंधक डॉ. डोमेन्द्र गंजीर और आभार प्रदर्शन हेड मार्केटिंग सुनील शर्मा ने किया.