रायपुर। धान खरीदी पर सियासी सियासत कम होने का नाम नहीं ले रही है. बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही धान खरीदी को लेकर एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं. राजधानी रायपुर में कांग्रेसी नेता बीजेपी सांसदों के बंगलों का घेराव करने सड़कों पर उतर चुके हैं. कांग्रेसी नेता ढोल नगाड़े बजाकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. विरोध प्रदर्शन में रायपुर पश्चिम विधायक विकास उपाध्याय, महापौर प्रमोद दुबे, पूर्व महापौर किरणमयी नायक, महामंत्री गिरीश देवांगन, रायपुर शहर अध्यक्ष गिरीश दुब समेत कई कांग्रेसी नेताओं का विरोध प्रदर्शन जारी है. इसमें पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच हल्की झूमा-झटकी भी देखी गई.

बता दें कि सरकार द्वारा प्रदेश के किसानों को लाभांवित करने के लिए उनका धान 2500 रूपये प्रति क्विंटल की दर से खरीदने का निर्णय लिया है. सरकार के इस निर्णय को देखते हुए केन्द्र ने यहां के किसानों का उपार्जित धान का चावल केन्द्रीय पुल में लेने से इंकार कर दिया है. इसके विरोध में प्रदेश कांग्रेस ने प्रदेश के सभी भाजपा सांसदों के निवास और कार्यालयों का घेराव कर जमकर नारेबाजी की है.

ढोल नगाड़ों के साथ कांग्रेसियों ने विरोध प्रदर्शन जारी है. कांग्रेसी नेता घेराव करते हुए भाजपा सांसदों से केन्द्रीय पुल में चावल खरीदी की अनुमति दिये जाने की मांग को पुरजोर तरीके से केन्द्र सरकार के समक्ष रखने की मांग कर रहे हैं.

देखिए वीडियों….