सत्यपाल सिंह राजपूत, रायपुर। राजधानी रायपुर के वार्ड क्रमांक 32 महर्षि वाल्मीकि वार्ड में चुनाव आचार संहिता का धड़ल्ले से उल्लंघन किया जा रहा था. भाजपा जिला अध्यक्ष राजीव अग्रवाल द्वारा सरकारी स्कूल में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया था. जिसकी शिकायत कांग्रेस नेता नितिन भंसाली ने राज्य निर्वाचन आयुक्त से की है. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस और निगम अमला ने शिविर को बीच में ही रोक दिया है. इसी बीच बीजेपी और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के बीच झूमाझटकी और विवाद की स्थिति पैदा हो गई.

अंवतिविहार के महर्षि वाल्मीकि वार्ड क्र.32  में आज विजय नगर के प्राथमिक शाला में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया था. कांग्रेसी नेताओं ने वहां पहुँच विरोध दर्ज करा तत्काल स्वास्थ्य शिविर को बंद कराया. इसी बीच दोनों पार्टी के कार्यकार्ताओं के बीच जमकर विवाद हुआ है.

वहीं थाना प्रभारी ममता शर्मा ने बताया कि कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार किसी पार्टी विशेष के द्वारा यह आयोजन करवाया जा रहा था जो कि आचार संहिता का उल्लंघन है. सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस बल व नगर निगम ज़ोन अमला मौके पर पहुँच स्थिति को नियंत्रण में करने की कोशिश की गई.

थाना प्रभारी ममता शर्मा ने बताया कि अभी तक इस पूरे मामले में कोई लिखित शिकायत प्राप्त नही हुई है, शिकायत मिलने पर उचित करवाई की जाएगी, स्थल पर किसी भी पार्टी का बैनर, पोस्टर, पाम्पलेट नहीं पाया गया है..

इस मामले में भाजपा जिला अध्यक्ष राजीव कुमार अग्रवाल ने कहा कि यह स्वास्थ्य शिविर विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा आयोजित था जिसमे आमजनों की निःशुल्क जांच की जा रही थी और अगर इससे कांग्रेसी नेताओं को आपत्ति है तो उनकी मानसिकता साफ झलकती है. अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी गरीब की विरोधी है और वे नहीं चाहते कि कोई भी आम व्यक्ति अपना इलाज निःशुल्क करवा सके व कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने इसे पूर्ण रूप से राजनीतिक रूप देने की कोशिश की है जो कि पूरी तरह से निंदनीय है

वहीं कांग्रेस नेता नितिन भंसाली ने बताया कि व्हाट्सएप पर कलेक्टर को शिकायत ओर फ़ोटो भेजने के बाद फ़ोन पर उनसे बात करने के पश्चात उनकी शिकायत पर संज्ञान लेते हुए कलेक्टर ने इस शिविर पर तत्काल रोक लगा दिया है.