टुकेश्वर लोधी,आरंग। ससुराल वालों को नवविवाहिता छोटी बहू को दहेज के लिए प्रताड़ित करना भारी पड़ गया. बहू ममता साहू ने प्रताड़ना से तंग आकर खुदकुशी कर ली. अब मामले में जांच के बाद पुलिस ने उसके पति और सास-ससुर को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार कर रायपुर जिला न्यायालय में पेश किया गया, जहां से तीनों को जेल भेज दिया गया है.

जानकारी के अनुसार गरियाबंद जिले के फिंगेश्वर क्षेत्र के ग्राम बिजली की रहने वाली 23 वर्षीय ममता साहू की शादी इसी साल मई महीने में आरंग के साहूपारा में रहने वाले लक्ष्मीनारायण साहू के साथ सामाजिक रीति रिवाज से हुआ था.

आरंग थाना प्रभारी लेखधर दीवान ने बताया कि शादी के बाद से ही ससुराल वाले घर से आए दहेज के सामान की तुलना करते हुए ममता को ताना मारते थे कि दहेज में कम सामान मिला हैं. जिसकी वजह से उसने 5 नवंबर को घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. जांच में पाया गया कि ससुराल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे. पति लक्ष्मीनारायण, सास सविता साहू, ससुर किशन साहू की प्रताड़ना के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें कि मृतक ममता को जब फांसी के फंदे से नीचे उतारा गया तो वह जिंदा थी, लेकिन उसे ससुराल वाले अस्पताल लेकर नहीं गए और उसकी मौत हो गई. बहू के पास से सुसाइड नोट भी मिला था जिसमें लिखा था कि वो अपने मर्जी से आत्महत्या कर रही है. लेकिन उसके मायके वालों ने सुसाइट नोट की लिखावट को उसकी हेड राइटिंग नहीं होना बताया था. जिसके बाद पुलिस ने मामले में जांच तेज की तब दहेज प्रताड़ना का खुलासा हुआ.